ताजिया निकालने पर बड़ी कार्रवाई, पूर्व पार्षद समेत 5 पर रासुका

9/1/2020 1:27:33 PM

 

इंदौर(सचिन बहरानी): कोरोना काल के दौरान खजराना इलाकों में ताजिए निकालने को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने प्रतिबंध और रविवार को टोटल लॉकडाउन के बावजूद भी ताजिए निकालने वाले 5 लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की है। इसमें पूर्व पार्षद उस्मान पटेल, अंसार पटेल, मोहब्बत अली, इस्माइल पटेल और शहजाद पटेल के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है। वहीं नियमों का उल्लघंन और शांति भंग करने के मामले में 22 लोगों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

PunjabKesari

बता दें कि, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने रविवार को टोटल लॉकडाउन की घोषणा की थी साथ ही किसी भी तरह के धार्मिक समारोह पर पाबंदी लगाई गई थी। लेकिन खजराना में बड़ला कॉलोनी में सैकड़ों लोग की संख्या पुलिस के सामने ताजिया लेकर सड़क निकल आए। इस दौरान न तो लोगों ने मास्क पहन रखे थे और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। ताजिए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए खजराना थाना प्रभारी संतोष सिंह यादव को लाइन अटैच कर दिया था।

fir on 16 people taken with tajia in indore

इसके बाद ताजिए निकालने के मामले में प्रशासन के इंटेलिजेंस पर भी सवाल उठे थे जिसके बाद डीआईजी ने साफ कहा है कि कि खजराना में जो कानून का उल्लंघन हुआ, उस मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए केस केस दर्ज किए गए हैं। टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। वीडियो के आधार पर लोगों काे चिन्हित किया जा रहा है। वही कलेक्टर मनीष सिंह ने एसडीएम, सीएसपी और टीआई के खिलाफ शासन से शिकायत करने की बात कही है। इधर,दोषियों पर कार्रवाई को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने भी डीआईजी को ज्ञापन सौंपा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News