सरकारी मुलाजिमों पर बड़ा आरोप, ‘हर रात आदिवासी महिलाओं को ले जाते हैं और करते हैं गंदा काम’

10/7/2020 6:23:45 PM

होशंगाबाद(गजेंद्र राजपूत): मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में आदिवासियों ने सरकारी मुलाजिमों पर एक बड़ा आरोप लगाया है। जिसके विरोध में कई आदिवासी हाथों में तख्ती लेकर सड़क पर उतर आए हैं। उनका कहना है कि आरोप है कि इनके समाज की महिलाएं हर दिन सरकारी मुलाजिमों की हैवानियत का शिकार होती हैं। आरोप है, कि रात को दो बजे वन विभाग के डिप्टी रेंजर और उनके मातहत डंडे के दम पर महिलाओं को घर से ले जाते हैं और उनके साथ घिनौनी हरकतें करते हैं।



खुद के साथ इस बर्बरता के विरोध में आदिवासियों ने जयस की अगुवाई में कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान वह डिप्टी रेंजर की कारगुजारी को तख्ती पर लिखकर भी बताते नजर आए। इस बीच सैकड़ो आदिवासी कलेक्ट्रेट सभाग्रह भी पहुंच गए और डिप्टी रेंजर एवं ठेकेदार, वन चौकीदार पर आरोप लगाते हुए कहा, कि वनग्राम की महिलाओं के साथ लगातार मारपीट की जाती है और रात में बिना किसी उचित कारण के चौकी में बुलाते हैं। उनकी अस्मिता लूटा जाता है।



इन सनसनीखेज आरोप के बाद प्रशासन भी गंभीर नजर आया और उन्होंने तत्काल इस विषय में कार्रवाई की बात कही। हालांकि सवाल यह भी उठता है, कि अब तक प्रशासन क्या कर रहा था और पीड़ित पक्ष की थाने में रिपोर्ट क्यों नहीं लिखी जा रही था।  
 

meena

This news is meena