प्रशासन की ये कैसी लापरवाही ? 8 साल के मासूम को पेशी के लिए बुलाया कोर्ट (Video)

10/9/2020 5:30:07 PM

सिंगरौली(अनिल सिंह): सिंगरौली जिले के सरई तहसील अंतर्गत पटवारी हल्का बजौड़ी के पटवारी एवं तहसीलदर की बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां उन्होंने प्रशासनिक दबंगई दिखाते हुए 8 साल के बच्चे पर 248 के तहत कार्यवाही करते हुए नोटिस जारी कर दिया है। जहां यह नाबालिक बच्चा पेशी करने सरई तहसील पहुंचा। जब न्यायधीश की कुर्सी पर बैठे तहसीलदार को शक हुआ तो उन्होंने तत्काल पूरे प्रकरण को निरस्त कर जांच के आदेश दे दिए।

PunjabKesari

मामला सिंगरौली जिले के सरई इलाके का है जहां पटवारी ने एक रास्ते के अतिक्रमण में लापरवाही की हद पार करते हुए आठ साल के बच्चे को आरोपी बना दिया और तहसील न्यायलय में पेश होने का नोटिस भी काट दिया। घटना की पोल तब खुल गई जब बच्चा न्यायालय पहुंचा और न्यायधीश की कुर्सी पर बैठे तहसीलदार के सामने पेश नहीं हुआ लेकिन कागज़ पढ़ कर तहसीलदार को शक हुआ।

PunjabKesari

उन्होंने वकील के माध्यम से अनावेदक को बुलावा भेजा जिसके बाद प्रकरण निरस्त करते हुए तुरंत जांच के आदेश जारी कर दिए। हालांकि तहसीलदार का कहना है कि जांच कमेटी बैठा दी गई है और तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है। अगर जवाब नहीं दिया जाता है तो कठोर दंड धनात्मक कार्रवाई पटवारी सहित जो भी लोग शामिल हैं उनके ऊपर की जाएगी
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News