शक्तिवर्धक दवाईयों का इस्तेमाल कर नाबालिग से पूरी रात बनाए संबंध, सुबह बच्ची ने तोड़ा दम

12/6/2021 12:23:58 PM

अनूपपुर(विनय शुक्ला): मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में एक 12वीं कक्षा की 17 वर्षीय लड़की के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी गई। आरोपी ने युवती को बहला फुसला कर अपने साथ ले गया उसके बाद युवती के साथ शक्तिवर्धक दवाईयों का इस्तेमाल कर सारी रात अप्राकृतिक रुप से शारीरिक संबंध बनाए। इससे उसकी हालत बिगड़ गई और फिर आरोपी उसे तड़फता छोड़ फरार हो गया। खून से लथपथ युवती ने सुबह गांववालों के सामने तड़प तड़प दम तोड़ दिया। सूचना पर परिजनों ने पुलिस में शिकायत की लेकिन परिजनों का आरोप है कि पुलिस आरोपी को बचाने में लगी हुई है। पुलिस से नाराज परिजनों ने युवती का शव रख प्रदर्शन शुरु किया फिलहाल प्रशासन ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

PunjabKesari

दिल को दहला देने वाली यह घटना अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ तहसील के छोटे से गांव महौरा की है, पास के गांव केकरिया की रहने वाली 17 वर्षीय लड़की को यसवंत नामक युवक ने 3 दिसम्बर की साम अपने गांव महौरा ले गया। बताया जा रहा है कि आरोपी और मृतिका की जान पहचान पहले से ही थी। 3 दिसम्बर की रात हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए शक्तिबर्धक दवाइयों का प्रयोग कर आरोपी ने दर्दनाक तरीके से शरीरिक सम्बन्ध बनाऐ और 4 दिसम्बर की सुबह युवती को घर के बाहर रखे धान के पुआल पर मरने के लिए छोड़ दिया, जब आरोपी यसवंत के गांव वालों ने खून से लथपथ लड़की को तड़फते देखा तब पीड़ित नाबालिक ने बताया कि वह पड़ोस के गांव केकरिया की रहने वाली है। ग्रामीणों ने पीड़िता के परिजनों को तत्काल सूचना दी इधर परिजन घटना स्थल पहुंच कर अपनी बच्ची की ऐसी दुर्दशा देख होश खो बैठे। इससे पहले कि उसे अस्पताल ले जाते ग्रामीणों व परिजनों के सामने ही पीड़ित लड़की ने तड़फ तड़फ कर दम तोड़ दिया।
PunjabKesari

मृतक के परिजनों ने घटना की जानकारी राजेन्द्रग्राम थाने को देते हुए कार्यवाही की मांग की जिस पर थाना पुलिस का एक दल विवेचना के लिए घटना स्थल पहुंचा। जहां साक्ष्य जुटाने के दौरान उन्हें शक्तिबर्धक दवाइयों की शीशी, खून के धब्बे, सहित अन्य चीजें मिली, बाद में पुलिस ने बयान दर्ज कर शव का पंचनामा कर पीएम के लिए राजेन्द्रग्राम तीन पहिया ऑटो वाहन से लाया गया। जहां पीएम के उपरांत निजी वाहन से शव को मृतिका के गृह ग्राम केकरिया भेज दिया गया। आज आई शार्ट पीएम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ कि शक्तिबर्धक दवाइयों के प्रयोग कर सम्बन्ध बनाने से अत्यधिक रक्त स्राव होने से पीड़िता की मौत हो गई।

PunjabKesari

मृतिका के परिजनों ने पुलिस की कार्य प्रणाली पर जम कर सवाल खड़े किए जैसे शव वाहन के होते हुए ऑटो व निजी वाहन का उपयोग क्यों ?
ऐसे गम्भीर घटना के स्थल निरीक्षण के लिए एसडीओपी क्यों नहीं पहुंचे...? 
यह नाबालिक से दुष्कर्म व हत्या का मामला है जिसकी जांच अधिकारी एसडीओपी से नीचे का अधिकारी नहीं कर सकता..?
जब घटना आरोपी यसवंत सिंह के घर मे घटित हुई तब आरोपी के परिजनों को सह आरोपी क्यों नहीं बनाया गया..?
जबकी इस बर्बर घटना के समय चीख चिल्लाहट भी हुई होगी...?
आरोपी को गिरफ्तार करने में लेट लतीफी पुलिस के द्वारा जानबूझ के बरती गई जबकि परिजनों द्वारा उसके छिपने की जानकारी पुलिस को पहले ही दी गई थी...?
ऐसे ही कई सवालों से परेशान ग्रामीणों व परिजनों ने युवती के शव को साथ मे रख कर राजेन्द्रग्राम थाना में अपना विरोध दर्ज कराया और जमकर पुलिस के विरोध में नारेबाजी की।

PunjabKesari

पुलिस ने बिगड़ते हालात को देखते हुए भारी संख्या में बल तैनात कर परिजनों से बात की और भरोसा दिलाया कि आरोपी को हर हाल में गिरफ्तार कर लेगी, परिजनों के द्वारा बयान दर्ज कराया गया जिसके आधार पर आरोपी यसवंत पर आईपीसी की धारा 363, 366A, 376(2)(n), 304, 3/4, 5/6 पॉक्सो एक्ट के तहत मामला कायम कर लिया गया तब जा कर आंदोलन कारियों ने अपने प्रदर्शन को स्थगित कर दिया है इधर एडीजी शहडोल जोन डीसी सागर ने आरोपी की गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपये ईनाम की घोषणा की है।

PunjabKesari

रविवार को पूरे दिन राजेन्द्रग्राम थाने के सामने गहमा गहमी का माहौल बना रहा, लगातार प्रदर्शन उग्र होने की तरफ बढ़ता तब प्रदर्शन कारीयों में से कुछ लोग हालात को काबू में लाने का सफल प्रयास करते रहे। जब एक घण्टे के लिए राज्य मार्ग रीवा - अमरकंटक को प्रदर्शन कारियों द्वारा जाम कर दिया गया तब सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें दिखाई दीं, छोटी मोटी झड़प पुलिस व प्रदर्शन कारियों के बीच हुईं किन्तु प्रदर्शन शांति पूर्वक ही बना रहा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News