मालेगांव ब्लास्ट : BJP सासंद साध्वी प्रज्ञा समेत सभी 7 आरोपी हर रोज होंगे अदालत में पेश

12/3/2020 1:11:50 PM

मुंबई/भोपाल: 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट के मामले में आज मुंबई की विशेष अदालत एनआईए में सुनवाई होगी। भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित समेत सभी सात आरोपी इसमें पेश होंगे। मालेगांव बम ब्लास्ट घटना के एक पीड़ित के परिवार ने मामले में दैनिक आधार पर सुनवाई की अपील की थी, जिसके बाद अब इस मामले की सुनवाई रोजाना होगी और गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे। आपको बता दें कि अब तक इस मामले से जुड़े 495 में 140 गवाहों की गवाही हो चुकी है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस और न्यायाधीश के सेवानिवृत होने की वजह से इस मामले में सुनवाई में देरी हुई है लेकिन आरोप तय होने के बाद मामले में तेजी से सुनवाई का प्रयास किया जा रहा है।

PunjabKesari

आपको बता दें महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव भिकू चौक के पास 29 सितंबर 2008 को हुए बम विस्फोट में छह लोगों की मौत हुई थी और 101 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस मामले में विशेष अदालत ने अक्टूबर 2018 में सासंद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित समेत, रमेश उपाध्याय, अजय राहिरकर, सुधाकर धर द्विवेदी, समीर कुलकर्णी और सुधाकर चतुर्वेदी को आरोप बनाया था।


meena

Related News