पश्चिम बंगाल सरकार ने शिवराज के हेलीकॉप्टर को नहीं दी लैंडिंग की अनुमति

2/6/2019 11:02:39 AM

भोपाल: इन दिनों सीबीआई और बंगाल पुलिस के बीच जमकर महायुद्ध छिड़ा हुआ है। इसको लेकर केंद्र की मोदी सरकार और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी आमने-सामने हो गए है। पश्चिम बंगाल सरकार और बीजेपी के बीच मतभेद और अधिक बढ़ते दिख रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर को भी उतरने और रैली करने की इजाजत नहीं दी गई है। 



 

नहीं दी शिवराज को हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति 
दरअसल, मंगलवार को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान की रैली पश्चिम बंगाल के बरहामपुर में होनी था। इसके लिए भाजपा ने उनसे अनुमति मांगी थी, लेकिन  पश्चिम बंगाल सरकार ने उनके हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की अनुमति नहीं दी। यह जानकारी खुद शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर कहा है कि 'वंदेमातरम् की धरती को यह क्या हो गया! क्यों यहां लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। सभा करने की अनुमति नहीं दी जा रही है, जबकि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता सामान्य व्यक्ति को भी हमारा संविधान देता है। सुश्री ममता बैनर्जी चाहे जितनी कोशिश कर लें, बंगाल में जीत लोकतंत्र की होगी।


 

 

 

शाह और योगी के लिए भी खड़ी हुई अटकलें
बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा में बाधा पैदा की गई थी। फिर यूपी के मुख्यमंत्री योगी का हेलीकॉप्टर नहीं उतरने दिया। हालांकि उन्होंने फोन पर ही सभा को संबोधित कर दिया था। इसके बाद शिवराज की रैली को अनुमति नहीं दी गई। साथ ही नेताओं से मिलने के लिए भी रोका जा रहा है। अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर शिवराज ने कहा कि मेरी बेरहामपुर में रैली है, लेकिन मुझे सूचित किया गया है कि मेरे हेलिकॉप्टर के उतरने और रैली स्थल की अनुमति नहीं दी गई है।




उन्होंने कहा, 'संविधान सभी राजनीतिक दलों को जनता के सामने अपना पक्ष प्रस्तुत करने की अनुमति देता है। ममता जी किससे डरती हैं? मेरी बेरहामपुर में एक रैली है, लेकिन मुझे सूचित किया गया है कि मेरे हेलिकॉप्टर के उतरने और रैली स्थल की अनुमति नहीं दी गई है।'

 

 

suman

This news is suman