मछली पकड़ने गया युवक नदी में फंसा, वायु सेना ने हेलीकॉप्टर से किया सफल रेस्क्यू...देखें Video

8/29/2020 5:04:23 PM

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): मध्य प्रदेश में हो रही भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं। ऐसे में पेंच नदी पर मछली पकड़ने गए एक युवक की जान पर बन आई। एकदम से नदी का जलस्तर बढ़ गया और युवक वहां फंस गया। जैसे तैसे टापू और पेड़ पर चढ़कर उसने अपनी जान बचाई। लेकिन चारों तरफ पानी होने के कारण व 24 घण्टे तक वहां फंसा रहा। तेज बारिश होने के कारण रेस्क्यू न हो सका और उसे रात वहीं गुजारनी पड़ी। आखिर में नागपुर से शनिवार सुबह पहुंचे सेना के हेलिकॉप्टर से उसे सुरक्षित बाहर निकाला गया।

ये है पूरा मामला...
छिंदवाड़ा के चौरई अंतर्गत ग्राम बेलखेड़ा की नदी पर मधु कहार नाम का एक युवक साथियों के साथ मछली पकड़ने गया था। जैसै ही वह नदी किनारे पहुंचा, माचागोरा डेम के सभी गेट खुलने और तेज़ बारिश के चलते नदी का जलस्तर बढ़ गया और वह टापू में फंस गया। घटना की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। लेकिन अंधेरा होने और खराब मौसम के कारण युवक का रेस्क्यू नहीं हो पाया था।



जिसके कारण युवक 24 घंटे तक वहां फंसा रहा। शनिवार सुबह नागपुर से सेना का हेलिकाप्टर बेलखेड़ा गांव पहुंचा और युवक का सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया। इसके बाद युवक को इमलीखेड़ा एयर स्ट्रिप पर सुरक्षित उतारा गया है।

 

meena

This news is meena