शिवराज के 15 साल VS दिल्ली सरकार के 4 साल, सिसोदिया ने जारी की सरकारी स्कूलों की तस्वीर

7/3/2019 5:29:27 PM

भोपाल: दिल्ली में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं। ऐसे में दिल्ली में शासित आम आदमी पार्टी ने मध्यप्रदेश बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। कुछ समय पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा था कि दिल्ली सरकार ने स्कूलों के कमरे बनवाने में दो हजार करोड़ का घोटाला किया है। मनोज तिवारी के बयान के बाद दिल्ली की यह लड़ाई मध्यप्रदेश तक पहुंच गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मध्यप्रदेश की पूर्व की शिवराज सरकार के स्कूलों की तूलना दिल्ली के वर्तमान स्कूलों से की है।  



मनीष सिसोदिया ने अपने फेसबुक अकाउंट से मध्यप्रदेश व दिल्ली के स्कूलों की एक तस्वीर जारी की है। मध्यप्रदेश के स्कूल की तस्वीर में आप साफ देख सकते हैं कि होशंगाबाद के एक स्कूल के सामने पानी भरा हुआ है और एक बच्चा हाथ में जूते लिए हुए स्कूल के अंदर जा रहा है। वहीं दूसरी तस्वीर सिसोदिया ने दिल्ली के स्कूलों की जारी की है जिसमें एक भव्य इमारत दिखाई दे रही है।





मतलब साफ है कि सिसोदिया दिल्ली के स्कूलों की तूलना मध्यप्रदेश में बीजेपी शासनकाल में बने स्कूलों से कर रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के शासनकाल में बने स्कूलों को लेकर लगातार मनीष सिसोदिया की तारीफ होती रही है। दिल्ली के आधुनिक स्कूलों को लेकर ही अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी लगातार विपक्ष पर निशाना साधती रहती है।




बता दें कि कुछ समय पहले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आप पर आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार ने स्कूल की कमरे बनवाने में 2 हजार करोड़ रुपए का घोटाला किया है। जिसके बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उनपर पलटवार करते हुए मध्यप्रदेश के होशंगाबाद के स्कूल की यह तस्वीर शेयर कर डाली।



मध्यप्रदेश में पंद्रह सालों तक बीजेपी ने राज किया है। बारह साल से ज्यादा वक्त तक शिवराज सिंह चौहान यहां के सीएम रहे। मनीष सिसोदिया ने अपने फेसबुक पर एक तुलनात्मक तस्वीर शेयर की है। एक तस्वीर मध्यप्रदेश के एक सरकारी स्कूल की है और दूसरी दिल्ली की।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar