तिरंगे में लिपटा शहीद दीपक का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा रीवा, CM शिवराज होंगे अंतिम संस्कार में शामिल

6/19/2020 11:57:36 AM

रीवा: LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में देश के 20 सैनिक शहीद हुए हैं। इनमें मध्य प्रदेश के रीवा जिले का एक जवान दीपक सिंह भी शामिल है। जिनका अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक मनगवा थानान्तर्गत ग्राम फरेदा में होगा। इसके लिए शहीद का पार्थिव शरीर प्रयागराज होते हुए रीवा लाया जा रहा है। तिरंगे में लिपटा शहीद का शरीर लगभग 1 बजे के करीब रीवा पहुंचेगा। उनके अंतिम संस्कार में सीएम शिवराज भी शामिल होने पहुंचेंगे। फरेदा में प्रशासन व्यवस्था में लगा हुआ है SAF के जवानों ने वेरीकेट्स लगाकर एक तरफ का मार्ग बंद कर दिया है।



प्रयागराज में सम्मान
शहीद जवान का पार्थिव शरीर वायु सेना के विशेष विमान से बमरौली एयरपोर्ट पर उतारा गया जिसके बाद उन्हें न्यू कैण्ट स्थित सेना के आर्मी अस्पताल लाया गया। जहां सेना के अफसरों ने शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी। इस सैन्य श्रद्धांजलि के बाद सेना के विशेष वाहन से पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से शहीद के घर रीवा रवाना कर दिया है।



सीएम शिवराज सिंह होंगे अंतिम संस्कार में शामिल
शहीद का म.प्र. की सीमा चाकघाट, गंगेव, गढ, कटरा, मनगवा, रघुराजगढ से होते हुए प्रयागराज पहुंचा है। जहां सेना के जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उनका पार्थिव शरीर को सड़क मार्ग से रीवा के लिए रवाना कर दिया। लगभग 2 बजे अंतिम संस्कार होने की उम्मीद है। शहीद दीपक सिहं की अत्येष्टि में म.प्र. के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।


 

meena

This news is Edited By meena