शहीद मनीष कारपेंटर का पार्थिव शरीर पहुंचा MP, CM शिवराज ने पुष्प चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

8/26/2020 11:36:30 AM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): कश्मीर के बारामुला में शहीद हुए मध्य प्रदेश के जवान मनीष कारपेंटर को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 3EME आर्मी सेंटर हॉस्पिटल परिसर भोपाल में पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। 22 वर्षीय राजगढ़ निवासी मनीष कारपेंटर बारामूला के संघर्ष में जवाबी फायर करते हुए शहीद हो गए हैं। उनका अंतिम संस्कार आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ खुजनेर जिला राजगढ़ में किया जाएगा।

PunjabKesari

1 करोड़ की सम्मान राशि समेत, एक मकान, सरकारी नौकरी और गांव में शहीद की लगेगी प्रतिमा
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शहीद परिवार को एक करोड़ की सम्मान निधि, परिवार के एक सदस्य को उनकी सहमति पर शासकीय सेवा में नियुक्ति, ग्राम में शहीद की प्रतिमा की स्थापना और किसी संस्था का नाम शहीद के नाम पर किया जाएगा। शहीद मनीष का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए राजगढ़ जिले के खुजनेर ले जाया जा रहा है। इस दौरान 3eme सेंटर में कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया, ब्रिगेडियर आशुतोष शुक्ला, कमांडेंट डॉ अजोय मेनन और सेना के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

mp s martyr killed in terrorist attack in kashmir

आपको बता दें कि सेना के जवान मनीष कारपेंटर क्रीरी इलाके में तलाशी अभियान पर थे। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी। मुठभेड़ में कारपेंटर गंभीर रुप से घायल हो गये। उन्हें उपचार के लिये अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। महज 22 वर्ष में देश के लिए जान कुर्बान करने वाला कारपेंटर मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के खुजनेर कस्बे के निवासी थे और वर्ष 2016 में सेना में भर्ती हुए थे। उनके भाई हरीश वह भी सेना हैं और राजस्थान में तैनात हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News