शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए उमड़ा जनसैलाब, किसी ने DP तो किसी ने रंगोली बनाकर कहा ''जै हिंद''

8/26/2020 4:30:54 PM

राजगढ़(तनवीर वारसी): कश्मीर के बारामूला में रविवार को आतंकी हमले में जबावी कार्रवाई में शहीद हुए मध्य प्रदेश के वीर सपूत शहीद हो गए। शहीद सैनिक मनीष विश्वकर्मा खुजनेर के ख़ाकी जी मंदिर के समीप मोहल्ला कनेरी कुंडी के निवासी थे। महज 22 साल में वीरगति को प्राप्त करने वाले परिवार के छोटे बेटे थे। करीब 10 महीने पहले ही उनकी शादी हुई थी। मनीष के पिता सिद्धनाथ विश्वकर्मा और माता पुष्पा बाई है। उनके बड़े भाई हरीश विश्वकर्मा भी सेना में हैं। खुजनेर के सपूत के शहीद होने की ख़बर के बाद से ही इलाक़े में शोक की लहर है।

भोपाल एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री द्वारा श्रद्धांजलि देने के बाद भोपाल से सेना के जवान शहीद मनीष की पार्थिक देह लेकर 7 घण्टे बीतने पर भी खुजनेर नही पहुंच पाये हैं।  भोपाल से राजगढ़ की सीमा लगते ही लोगों की बेतहाशा भीड़ इस युवा वीर जवान के अंतिम दर्शन को सुबह से भूखे प्यासे ही घण्टों से खड़े है।


150 किमी के सफर में हर 5-5 किमी पर महिलाएं, बच्चों और युवाओं को इस पवित्र दर्शन में भागीदार बनने की ललक है। खुजनेर नगर में हर घर में इस वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने लोग ऐसे नज़रे बिछाए है। छोटी छोटी बच्चियां जगह जगह रंगोली बना बनाकर अपनी अपनी श्रद्धा से भावबीनी विदाई की तैयारी की है। युवाओ ने जहां सोशल मीडिया पर dp में इस वीर जवान को लगाया है। 
 

meena

This news is meena