राम मंदिर को लेकर क्या बोलीं उमा ? मायावती ने उड़ाई कांग्रेस की नींद, पढ़िए आज की बड़ी खबरें

12/31/2018 6:50:33 PM

भोपाल: शपथ ग्रहण के बाद से ही कमलनाथ सरकार लगातार एक्शन में है। पाला पड़ने की खबर मिलते ही उन्होंने किसानों के लिए तरुंत ही अधिकारियों को इससे संबंधित जानकारी जुटाने और सहायता प्राप्त कराने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भोपाल में एक किसान ने कहा कि इतनी जल्दी काम करने वाली सरकार नहीं देखी। इस बीच गुना सांसद सिंधिया ने भी एक पीड़ित किसाने के यहां ट्रांसफार्मर लगवा दिया। पीड़ित किसान अजीता काफी दिनों से परेशान था और अफसरों के चक्कर काट रहा था। लेकिन जैसे ही सिंधिया को इसके बार में पता चला तो उन्होंने फौरन ही शिवपुरी कलेक्टर को फोन पर फटकार लगाते हुए किसान के खेत में ट्रांसफार्मर लगाने का निर्देश दे डाला। वहीं अब खबर आ रही कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि, 'कांग्रेस अब सत्ता में है और राजनैतिक रंजिश के चलते आंदोलन के दौरान जो केस लगाए गए थे उन्हें भी वापस लिया जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो जो समर्थन हमने कांग्रेस को दिया है उसपर विचार किया जाएगा।'
 

 

पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • CM का एक और मास्टर स्ट्रोक, पाला पड़ने की शिकायतों पर अधिकारियों को दौड़ाया खेत में
    मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के चंद घंटों बाद से ही सीएम कमलनाथ ने कई चौंकाने वाले काम किये हैं। इसमें किसानों की कर्ज़ माफी सबसे बड़ा काम था। कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव के वक्त जो वादे किए वे पूरा करते जा रहे हैं। ताज़ा मामला प्रदेश में पड़ रही तेज़ ठंड की वजह से प्रदेश के कई ज़िलो में पाला पड़ने का है।



     
  • Video: CM योगी और PM मोदी के रहते राम मंदिर नहीं बना तो आश्चर्य होगा- उमा भारती
     केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के रहते अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का रास्ता न निकले तो देश के लोगों को धक्का लगेगा।



     

  • शिवराज ने पूर्व PM नेहरू को लेकर कांग्रेस को घेरा, किसानों के लिए कही यह बड़ी बात
    पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और कमलनाथ पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि 'आजादी के बाद स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्थान पर नेताजी के हाथों में देश की बागडोर होती तो देश की स्थिति कुछ और होती।' इसके बाद शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'आज से 75 वर्ष पूर्व 30.12.1943 को नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने पोर्ट ब्लेयर में तिरंगा झंडा फहराया था। आजाद हिंद फौज ने 'तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा' के मंत्र को साकार किया था। नेता जी के चरणों में प्रणाम। आजाद हिंद फौज के सैनिकों को प्रणाम।'



     

  • सिंधिया का मास्टर स्ट्रोक, आखिर लगवा ही दिया किसान के खेत में ट्रांसफार्मर
    15 वर्ष बाद सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस इस वक्त लगातार एक्शन में है। प्रदेश के शिवपुरी जिले में किसान द्वारा कलेक्टर के पैरों में गिरकर गुहार लगाने के मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गंभीरता दिखाई है। सिंधिया ने कलेक्टर को फटकार लगाते हुए रविवार शाम तक पीडि़त किसान अजित के खेत पर लगाने को कहा। इसके बाद सिंधिया ने किसान से खुद फोन पर बात भी की। इस दौरान पीड़ित किसान की आंखों से आंसू झलक उठे।



     

  • विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही मायावती का बड़ा बयान, गिर सकती है सरकार !
    प्रदेश में सात जनवरी को शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले ही बसपा ने कांग्रेस के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस से एससी एसटी वर्ग पर लगे आंदोलन के दौरान केस को वापस लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस अब सत्ता में है और राजनैतिक रंजिश के चलते आंदोलन के दौरान जो केस लगाए गए थे उन्हें भी वापस लिया जाए। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो जो समर्थन हमने कांग्रेस को दिया है उसपर विचार किया जाएगा।  



     

  • Video: मां बगलामुखी मंदिर पहुंचे खेल मंत्री ने पूर्व सीएम पर दिया विवादित बयान
    मध्य प्रदेश के नवागत खेल मंत्री जीतू पटवारी ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है। उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के 'टाईगर अभी जिंदा है' वाले बयान पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि 'चौहान हमारे परिवार के पूर्व सीएम रहे हैं। उनसे मेरे खासे पारिवारिक रिश्ते हैं। लेकिन अब वह क्यों दूसरी योनि में जाना चाहते है यह समझ से परे है'। दरअसल, पटवारी रविवार को आगर मालवा जिले के नलखेड़ा स्थित मां बगलामुखी मंदिर में मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे। 
     

  • अब किसान हितैषी सरकार है जो उनको उनका पूरा हक देगी- सिंधिया
    कमलनाथ सरकार में किसानों की कर्जमाफी के बाद भी आत्महत्या के मामले खत्म नहीं हो रहे हैं। इसी बीच बमोरी से एक किसान की आत्महत्या की खबर सामने आई है।इसको लेकर गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि, 'बमोरी विधानसभा के किसान की आत्महत्या की खबर बेहद दुःखद है। जैसे ही मुझे इस दुःखद घटना की खबर मिली, मैंने तत्काल स्थानीय विधायक व कलेक्टर से चर्चा कर उन्हें पीड़ित परिवार के यहां पहुंचने के निर्देश दिए साथ ही पीड़ित परिवार से भी चर्चा कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।' 
     

  • सरकार बदलने के साथ बदला काम करने का अंदाज, 24 घंटें में दिलाई सहायता राशि
    मध्य प्रदेश में कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद हर कार्य करने की गति में तेजी आई है। जिस काम को महीनों लगते थे वे कार्य बड़ी तेजी से कुछ ही घंटों में निपटाए जाने लगे हैं। कमलनाथ की तर्ज पर उनके अधिकारी और क...
     

  • कभी शिवराज सरकार में लूप लाइन में रहे S. R. मोहंती बने MP के नए मुख्य सचिव- आदेश जारी
    प्रदेश के मुख्य सचिव के रूप में एस आर मोहंती को नियुक्त किया गया है। सोमवार को प्रदेश सरकार ने आदेश जारी करते हुए इसकी सूचना दी। मोहंती 1982 बैच के आईएएस अफसर हैं। इसके पहले मुख्य सचिव बीपी सिंह का कार्यकाल आज पूरा हो गया है। 


    ​​​​​​​
     

  • सौंसर विधानसभा से उपचुनाव लड़ेंगे CM कमलनाथ​​​​​​​
    मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'मैं सौंसर विधानसभा सीट का वोटर हूं, छिन्दवाड़ा जिले की सात सीटों में से इस सीट पर कांग्रेस सबसे ज्यादा मतों से जीती है। इसलिए मैं चुनाव लड़ने के लिए इसी सीट को प्राथमिकता दूंगा।' इसके बाद उन्होंने कहा कि, 'इसके लिए मैं सौंसर की जनता से बात करके निर्णय लूंगा।
     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar