जिस मेडिकल कॉलेज में वैक्सीनेशन के बाद मजदूर की मौत हुई, उसके डीन ने दिया इस्तीफा

1/9/2021 6:25:33 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना वैक्सीन ट्रायल में वैक्सीन डोज से आदिवासी मजदूर की मौत होने के बाद पीपल्स मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ अनिल दीक्षित ने इस्तीफा दे दिया है। डीन ने इस्तीफे में लिखा कि कुछ व्यक्तिगत कारणों के कारण मैं ड्यूटी नहीं कर सकता इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। वैक्सीनेशन के बाद मजदूर की मौत से सरकार चारों तरफ से घिर गई है। राज्यसभा सासंद दिग्विजय सिंह भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे।

भोपाल के एक निजी अस्पताल में 12 दिसंबर को वैक्सीन ट्रायल में शामिल हुए दीपक मरावी  की 8 दिन बाद मौत हो गई। दीपक मरावी को भोपाल के एक निजी अस्पताल में ट्रायल के दौरान वैक्सीन लगाई गई थी। मृतक दीपक मरावी की पत्नी का कहना है कि वैक्सीन लगाने के बाद से ही उनके पति को कई दिक्कतें हो रही थी।



हाथ पैर में तेज दर्द के साथ कई बार उल्टी हुई और मुंह से झाग भी निकला। मरावी की घर की स्थिति बेहद नाजुक है। उसके तीन बेटे हैं पत्नी भी मजदूरी करके परिवार का गुजर बसर करती है। परिवार के सबसे छोटे बेटे के दिल में छेद है।



दीपक मरावी की मौत 21 दिसंबर को हुई थी, हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह कहा गया है कि मौत का कारण जहर हो सकता है लेकिन मृतक के परिवार का कहना है कि दीपक मरावी ने जहर नहीं खाया और उनकी मौत वैक्सीन के कारण ही हुई है।



परिवार का आरोप है कि वैक्सीन लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन की ओर से कोई फॉलोअप नहीं लिया गया हालांकि स्वास्थ्य मंत्री प्राभुराम चौधरी ने इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि युवक की मौत किसी जहरीले पदार्थ से हुई है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में  भी यह बात कही गई है।

meena

This news is meena