अमेरिका में भारत का नाम रोशन करना चाहता है इंदौर का मिल्खा सिंह, कहा- ‘PM मोदी जी वीजा दिलवा दो’

10/6/2021 3:49:32 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौरी मिल्खा कार्तिक जोशी 16 अक्टूबर को अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला है। लेकिन यूएस द्वारा कोरोना की वजह से वीजा बैन कर दिया गया है जिसके कारण वह देश का नाम रोशन करना तो चाहता है लेकिन वीजा किया नहीं होने से उसको काफी समस्या आ रही है। अब तक वह काफी राजनीतिक और कई लोगों से मदद मांग चुका है लेकिन अब तक कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है। अब उसने पीएम मोदी से वीजे के लिए गुहार लगाई है।

दरअसल कार्तिक जोशी इंदौर का स्थाई निवासी है और अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप में कई बाहर हिस्सा ले चुका है। अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में कार्तिक भारत से एकलौता है जो इस रेस में हिस्सा ले रहा है लेकिन कोरोना के चलते उसका वीजा नहीं लग पा रहा है और उसे समस्या का सामना करना पड़ रहा है।



इससे पहले भी वह कई बार शहर का नाम रोशन कर चुका है। गुड़गांव में हुई बैकयार्ड चैंपियनशिप में पूरे देश में उसने पहला स्थान पाया था। जिसमें उसने लगातार 41 घंटे दौड़ कर यह जीत हासिल की थी।



असल मायनों में कार्तिक इंदौरी में मिल्खा सिंह है जो देश का अमेरिका में नाम रोशन करना चाहता है लेकिन उसका वीजा क्लियर नहीं हो पा रहा है। कार्तिक का कहना है कि यदि भारत सरकार चाहे तो स्पोर्ट्स कोटे के तहत विशेष मंजूरी से वह अमेरिका जा सकता है लेकिन फिलहाल अभी कहीं से भी उसे मदद नहीं मिल पा रही है जिसके कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का इकलौता प्रतिनिधित्व करने वाला कार्तिक इस समस्या से जूझ रहा है। वह कई लोगों से मदद मांग रहा है अमेरिका में हो रही चैंपियनशिप में भाग ले सकें और जीत कर भारत का नाम रोशन कर सके।

meena

This news is Content Writer meena