करोड़पति CMO! 31 साल की नौकरी में कमाए करोड़ों, बन गया आलिशान मकान और 37 बीघा जमीन का मालिक

10/27/2021 6:53:39 PM

ग्वालियर: आय से अधिक संपत्ति मामले में  ईओडब्ल्यू ने नगरीय प्रशासन विभाग के सीएमओ के ग्वालियर स्थित घर पर छापेमार की है। सीएमओ महेश दीक्षित वर्तमान में अशोकनगर में कार्यरत है और ग्वालियर के मुरार स्थित सुरेश नगर में एक तीन मंजिला मकान है। जहां टीम कार्रवाई कर रही है। इस दौरान ईओडब्ल्यू को कई दस्तावेज और करीब एक दर्जन संपत्ति संबंधी दस्तावेज और रजिस्ट्रियां मिली हैं। महेश दीक्षित ने 1990 में मात्र 950 रुपए मासिक वेतन से नौकरी शुरू की थी और 31 साल की नौकरी में करोड़ों की संपत्ति बना ली।

काफी लंबे समय से ईओडब्ल्यू को सीएमओ के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में शिकायतें मिल रही थी। टीम ने सीएमओ के ग्वालियर के मुरार स्थित सुरेश नगर के मकान पर पहली कार्रवाई की। यह तीन मंजिला मकान सीएमओ महेश दीक्षित की पत्नी के नाम पर है। ईओडब्ल्यू की टीम ने जो दस्तावेज खंगाले हैं, उसके अनुसार करीब 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। सीएमओ महेश दीक्षित की ग्वालियर जिले के अलावा आंतरी बिलौआ, भिंड जिले के गोरमी, श्योपुर और अशोकनगर जिले में पदस्थ रहे हैं।



इसके अलावा ग्वालियर-भिंड की सीमा पर सेंथरी गांव में करोड़ों रुपए की 37 बीघा से ज्यादा की जमीन के दस्तावेज भी मिले हैं। घर से लाखों रुपए के गहने, कैश व अन्य बैंक से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं। हालांकि छापेमारी के दौरान अकाउंटेंट महेश घर से गायब मिला।

meena

This news is Content Writer meena