BJP नेत्री का फटी जीन्स पहनने पर बयान, फटे कपड़े पहनना दरिद्रता की निशानी

3/28/2021 8:11:51 PM

भोपाल: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत के फटी जीन्स को लेकर दिए बयान के बाद अब शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर भी अपने बयान को लेकर अड़ी हुई हैं।  

मंत्री ऊषा ठाकुर ने लड़कियों द्वारा फटी जीन्स पहनना, दरिद्रता की निशानी बताया है। ऊषा ठाकुर ने कहा कि भारतीय संस्कृति कालजयी विश्व विजय जगतगुरु संस्कृति है, जिसमें फटे कपड़े पहनना दरिद्रता का निशानी है। ऊषा ठाकुर ने कहा कि मेरी दादी नानी कहती थी कि जो कपड़ा फट जाए, उसे तुरंत त्याग दो। भारतीय संस्कृति में फटा कपड़ा पहनना निषेध है इसलिए जो भी संस्कृति और परंपरा को मानते हैं। वो फटा कपड़ा ना पहने।

बता दें एक कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा था कि संस्कारों के अभाव में युवा अजीबोगरीब फैशन करने लगे हैं और घुटनों पर फटी जींस पहनकर खुद को बड़े बाप का बेटा समझते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे फैशन में लड़कियां भी पीछे नहीं हैं।

उन्होंने इस संबंध में एक घटना का भी उल्लेख किया था और कहा कि एक बार जब वह हवाई जहाज में बैठे तो उनके साथ एक महिला बैठी थीं जो गम बूट पहने हुई थीं, उनकी जींस घुटनों से फटी थी। हाथों में कई कड़े थे और उनके साथ दो बच्चे भी थे। रावत ने कहा था कि वह महिला एनजीओ चलाती हैं जो समाज के बीच में जाती हैं और स्वयं उनके दो बच्चे हैं लेकिन घुटने फटे हुए हैं तो ऐसे में वह क्या संस्कार देंगी।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News