रेल मंत्रालय ने साझा की सिंधिया रियासत की फोटो, ज्योतिरादित्य ने दी पीयूष गोयल को सलाह

12/5/2018 4:01:34 PM

ग्वालियर: रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर सिंधिया रियासत की फोटो पोस्ट की है। एसा पहली बार हुआ है जब रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस तरह की फोटो पोस्ट की है। इस ट्वीट में लिखा है कि, 'ग्वालियर स्टेट के समय में ग्वालियर स्टेशन पर रेल के देरी से आने की जानकारी पर्चे लगाकर जनता को दी जाती थी, और यह काम म्यूनिसिपल कमेटी का था। ऐसा ही एक पर्चा 29 अक्टूबर 1936 का है।' रेल मंत्रालय की इस पोस्ट पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक सलाह दी है। 

इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रेल मंत्री को सलाह देते हुए ट्वीट किया है कि, 'सिंधिया परिवार हमेशा से ही जनसेवा के लिए तत्पर रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल से अनुरोध है कि, ऐसे क़दम उठाए जाएं जिससे यात्रियों को ट्रेन देरी की सूचना पूर्व में ही आसानी से फ़ोन संदेश के ज़रिए उपलब्ध हो सके।'

बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता माधवराव सिंधिया रेल मंत्री थे। इन्होंने रेलवे के हालात बदलने के लिए कई बड़े कदम उठाए थे। माधवराव सिंधिया राजीव गांधी के शासन काल (1986-1989) में रेल मंत्री थे। रेलवे द्वारा ट्वीट की गई पोस्ट में सिंधिया रियासत के अलावा पर्चे का फोटो भी शेयर किया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar