भोपाल शेल्टर होम रेप केस-2 में नया खुलासा, संचालक की दरिंदगी से हुई 3 बच्चों की मौत

9/15/2018 2:09:10 PM

भोपाल : राजधानी में हुए दूसरे हॉस्टल रेप मामले में पुलिस ने संचालक एमपी अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में नया खुलासा हुआ है कि संचालक बच्चों को बुरी तरह प्रताड़ित भी करता था। उसकी प्रताड़ना से आठ साल पहले तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। यहीं नहीं, आरोप है कि उसने एक लड़की से आठ साल तक रेप किया है।

हैरान करने वाली बात यह है कि यह एमपी अवस्थी वही शख्स है, जिस पर पिछले साल होशंगाबाद में एक शेल्टर होम में यौन शोषण का आरोप लगा था। लेकिन तब उस पर कार्रवाई नहीं हुई। वह भोपाल में शेल्टर होम चला रहा था और यहां उसने 10 साल से कम उम्र के बच्चों को भी अपनी हवस का शिकार बना डाला।

PunjabKesari

एक लड़की से 8 साल तक रेप करने का आरोप
छह बच्चों ने आरोप लगाया कि एमपी अवस्थी ने कई बार उनके साथ रेप किया और जब वे विरोध करते थे तो वह उन्हें पीटता था। इन बच्चों ने एक लिखित शिकायत पुलिस को दी है। इनमें से 18 साल की एक लड़की ने बताया कि अवस्थी पिछले आठ साल से उसके साथ रेप कर रहा है।

आठ साल पहले प्रताड़ना से तीन बच्चों की मौत

  • एक बच्चे की यौन शोषण के बाद ब्लीडिंग होने से मौत
  • दूसरे बच्चे को गीले कपड़े में कड़ाके की ठंड में खुले मैदान में खड़ा कर दिया गया
  • तीसरे बच्चे का सिर दीवार में मारने से मौत


PunjabKesari

प्रदेश भर में मामले का विरोध
मामला सामने आने के बाद राज्य भर में इसको लेकर प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। पुलिस इन बच्चों का बयान दर्ज कर पाती, उससे पहले ही कांग्रेस इन बच्चों को लेकर पार्टी ऑफिस पहुंच गई। शुक्रवार देर रात तक पुलिस इन बच्चों का बयान नहीं ले पाई और ना ही अभी इस केस में एफआईआर दर्ज हुई है। वहीं, पुलिस सांकेतिक भाषा समझने वाले एक एक्सपर्ट की तलाश कर रही है।

ऐसे हुआ खुलासा
दरअसल, मूक-बधिर बच्चों के साथ हुए शारीरिक शोषण का मामला एक पीड़िता द्वारा रीवा की सामाजिक कार्यकर्ता को भेजने के बाद सामने आया। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। आरोपी एमपी अवस्थी साईं विकलांग अनाथ आश्रम नाम से संस्था चलाता है। भोपाल की बैरागढ़ पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया है।

PunjabKesari

आरोपी अवस्थी के भोपाल के बैरागढ़ और होशंगाबाद समेत कुल चार हॉस्टल थे। आरोप है कि वो लड़के-लड़कियों, दोनों का यौन शोषण करता है। ये सिलसिला 2004 से चल रहा है। पिछले साल फरवरी 2017 में पहली बार एक मूक-बधिर लड़की ने होशंगाबाद में कलेक्टर से शिकायत की थी। लेकिन प्रशासन ने उसकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News