मोदी सरकार का अंतरिम बजट, सरकार बनते ही आए BJP के बुरे दिन, पढ़िए 1 फरवरी की बड़ी खबरें

2/1/2019 6:41:38 PM

भोपाल: केंद्र सरकार ने अपना अंतरिम बजट पास कर दिया है। इस बजट में किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत के लिए बड़ी बातें कहीं गई हैं। अरुण जेटली के अनुपस्थिति में यह बजट कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूश गोयल ने पारित किया। इसके लिए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार को बधाई दी है। तो वहीं मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस बजट को महज एक जुमला करार दिया है। 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर वायरल हुए पूजा शकुन पांडे की वायरल वीडियो पर शिवराज ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि 'हिन्दू महासभा की नेता पूजा पांडेय जैसा कृत्य कोई विकृत मानसिकता वाला ही कर सकता है। यह सभ्य मानव के लक्षण नहीं हैं। अहिंसा के पुजारी के पुतले के साथ हिंसात्मक स्वांग भी अक्षम्य अपराध है। देश कभी क्षमा नहीं करेगा। महात्मा गांधी कभी मर नहीं सकते हैं, वो हमारी आत्मा में रहते हैं।' 



पढ़िए आज की बड़ी खबरें

  • मोदी सरकार का अंतरिम बजट, MP में कर्जमाफी पर कितना पड़ेगा भारी
    केंद्र सरकार ने अपना अंतरिम बजट पास कर दिया है। इस बजट में किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत के लिए बड़ी बातें कहीं गई हैं। अरुण जेटली के अनुपस्थिति में यह बजट कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूश गोयल ने पारित किया। इसके लिए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोदी सरकार को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि 'पीएम नरेंद्र मोदी को बहुत धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने किसान हित में आज तक का सबसे बड़ा क्रांतिकारी फैसला किया है। 5 एकड़ के किसानों के खाते में 6 हजार रुपये हर साल डाले जायेंगे। इस फैसले के लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी का अभिनंदन व वित्त मंत्री पीयूश गोयल को को धन्यवाद देता हूं।'




     
  • मोदी सरकार के इस बजट से अच्छे दिन की उम्मीद खत्म हो गई- CM कमलनाथ
    मोदी सरकार के अंतरिम बजट पास होने के बाद से तमाम विपक्षी दलों ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्र सरकार के इस बजट को महज एक छलावा बताया है। उन्होंने कहा है कि यह बजट सिर्फ जुमला साबित होगा। कार्यवाहक वित्तमंत्री पीयूश गोयल ने बजट में किसानों, महिलाओं, युवाओं और कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी गई है। केंद्र सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात देते हुए 2 हेक्टेयर तक की जमीन पर सीधे 6 हजार रुपए देने की घोषणा की है।

     
  • लोकसभा चुनाव के करीब जागी केंद्र सरकार, कांग्रेस बोली- मोदी कर रहे हैं राहुल की नकल
    मोदी सरकार के अंतरिम बजट पारित होने के बाद से विपक्षी दलों के नेता लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि चुनाव आते ही सरकार की चेतना क्यों जागती है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने किसानों के हित में की गई घोषणाओं को मोदी सरकार का क्रांतिकारी कदम बताया और मध्यम वर्ग को मिलने वाले 5 लाख तक के आयकर छूट का स्वागत किया है। 


     
  • सिंधिया ने बजट को बताया जुमला, कहा- 'अप्रैल में जनता BJP के खिलाफ पेश करेगी अपना बजट'
    मोदी सरकार के अंतरिम बजट पेश होने के बाद विपक्ष की इस पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। जहां बीजेपी इस बजट को समाज के हर वर्ग के लिए राहत देने वाला बता रही है तो वहीं कांग्रेस ने इसे मात्र जुमला करार दिया है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोदी सरकार के अंतरिम बजट को जुमला बजट करार दिया है।  




     
  • गांधी के पुतले पर गोली चलाने वाली पूजा पांडे पर शिवराज का हमला, बोले- यह सभ्य मानव के लक्षण नहीं
    30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर वायरल हुए पूजा शकुन पांडे की वायरल वीडियो पर शिवराज ने हमला बोला है। इस वीडियो में पूजा महात्मा गांधी के पुतले पर गोली मारती दिखाई दे रही हैं। इसको लेकर शिवराज ने कहा है कि 'हिन्दू महासभा की नेता पूजा पांडेय जैसा कृत्य कोई विकृत मानसिकता वाला ही कर सकता है। यह सभ्य मानव के लक्षण नहीं हैं। अहिंसा के पुजारी के पुतले के साथ हिंसात्मक स्वांग भी अक्षम्य अपराध है। देश कभी क्षमा नहीं करेगा। महात्मा गांधी कभी मर नहीं सकते हैं, वो हमारी आत्मा में रहते हैं। 
     
  • गोपाल भार्गव का बड़ा बयान,कहा- कांग्रेस गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही है
    गायों को लेकर शुरू हुई सियासत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। कमलनाथ सरकार के गौशाला बनवाने के फैसले के बाद प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि 'गाय के सहारे कांग्रेस चुनावी वैतरणी पार करना चाहती है जो कि संभव नहीं। कांग्रेस अपने राजनीतिक फैसले के लिए गाय पर राजनीति कर रही है। यह वोट बटोरने के लिए कांग्रेस की कोशिश है, लेकिन जनता उनके जाल में फंसने वाली नहीं।'


     

  • MP के बुजुर्गों को कुंभ स्नान कराएगी कमलनाथ सरकार, 4 शहरों से रवाना होंगी स्पेशल ट्रेन
    उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में अब सरकार की ओर से प्रदेश के बुजुर्ग भी स्नान करने जाएंगे।  मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर 12 फरवरी से प्रयागराज कुंभ मेला के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना केअंतर्गत विशेष ट्रेन रवाना होगी।


     

  • सरकार जाते ही आए BJP के बुरे दिन, 5 रुपए का चंदा लेने को भी मंजूर
    प्रदेश में बीजेपी की सरकार के जाती ही पार्टी की हालत बिगड़ रही है, हालात ऐसे हो चले हैं कि चुनाव तैयारियों की बैठक में जिलाध्यक्षों को पार्टी का कार्यक्रम आयोजित करने के लिए खुद पैसा जुटाने को कहा जा रहा है। विधानसभा चुनाव के दौरान कम से कम 500 रुपए के कूपन से पैसा जुटाने वाली बीजेपी अब 5 रुपए का चंदा लेने को भी तैयार है। 
     

  • करणी सेना की चेतावनी- '5 फरवरी तक MP में 'सवर्ण आरक्षण' लागू करे सरकार, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन'
    एमपी में '10 फीसदी आरक्षण' को लेकर विरोध जारी है। इसी कड़ी में अब करणी सेना ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखकर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष जीवन सिंह शेरपुर ने मध्य प्रदेश में भी सामान्य श्रेणी के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 फीसदी आरक्षण देने की मांग की है।

  • गौशाला के नाम पर सरकारी फंड डकारने वालों की अब खैर नहीं, होगी कार्रवाई
    देश में पहले गौ अभ्यारण्य में हुई 35 गायों की मौत के बाद प्रदेश सरकार की नींद खुल गई है। दरअसल सरकार ने गायों की स्थिति को देखते हुए गौशालाओं की  जांच करने का फैसला लिया है। गौरतलब है कि प्रदेश में करीब 614 प्रईवेट गौशाला हैं। इनमें से अधिकतर सरकारी फंड डकार रही हैं। ऐसी गौशाला अब सरकार के रडार पर हैं। राज्य की 614 निजी गौशालाएं सवालों के घेरे में आ गाई हैं, क्योंकि कई केवल नाम के लिए और अनुदान के लिए चल रही हैं। सरकार अब ऐसी फर्जी गौशालाओं पर नजर रखने और उनके खिलाफ जांच शुरू करने की तैयारी में है।

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar