MP : मोहन सरकार का सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 4 प्रतिशत बढ़ाया महंगाई भत्ता

3/15/2024 3:56:14 PM

भोपाल (विनीत पाठक): लोकसभा चुनाव से पहले मोहन सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। नोटिफिकेशन के अनुसार 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है। महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद अब कर्मचारियों को 46% की दर से भुगतान होगा। पहले यह 42 फ़ीसदी मिलता था अब उसकी जगह 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा । बढ़ा हुआ भत्ता 1 मार्च 2024 से माना जाएगा और अप्रैल महीने में भुगतान होगा। राज्य सरकार द्वारा शासकीय सेवकों को देय महंगाई भत्ते की दर में जुलाई, 2023 से 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। वित्त विभाग द्वारा इसका आदेश जारी कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार अधिकारी कर्मचारियों के लिए वर्तमान में महंगाई भत्ते की दर 42 से बढ़ाकर, 46% करने का निर्णय लिया है। ये सातवें वेतनमान के अंतर्गत 1 जुलाई 2023 से मध्यप्रदेश में लागू होगा। कठिन समय में भी महंगाई भत्ता बढ़ाने का प्रयास किया है। आने वाले समय में इसमें और वृद्धि करेंगे। सभी अधिकारी कर्मचारियों को वेतनमान के आधार पर महंगाई भत्ता देने की बधाई।

PunjabKesari

बता दें कि मध्य प्रदेश के लाखों कर्मचारी महंगाई और राहत भत्ता नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे। इसी के चलते सभी नाराज कर्मचारी शुक्रवार 15 मार्च से धरना-प्रर्दशन करने जाने वाले थे। सूत्रों की मानें तो प्रदेश के लगभग 52 अधिकारी कर्मचारी संगठन संयुक्त रूप से आज मंत्रालय के सामने विरोध दर्ज कराने वाले थे, इसके साथ ही जिला के कलेक्टरों को ज्ञापन भी सौंपने की बात चल रही थी। इन सबके बीच लोकसभा चुनाव 2024 आचार संहिता लगने से ठीक पहले मोहन यादव सरकार ने कर्मचारियों के लिए ये बड़ी घोषणा कर दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News