हमीदिया अस्पताल से 8 सौ से ज्यादा रेमडेसिवीर चोरी, कांग्रेस बोली- कालाबाजारी की बू आ रही है

4/17/2021 3:47:18 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में रेमडेसिवीर की किल्लत के बीच भोपाल से एक बुरी खबर सामने आई है। यहां के हमीदिया अस्पताल से 800 से ज्यादा इंजेक्शन चोरी होने का मामला सामने आया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोहफिजा पुलिस जांच में जुट गई है। चोरों की पता लगाने के अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कुछ ही दिन पहले रेमडेसिविर इंजेक्शन का नया स्टोक आया था। चोरी की इस वारदात में अस्पताल स्टाफ के चोरों की मदद करने की संभावना जताई जा रही है। घटना की सूचना के बाद डीआईजी इरशाद वली,संभाग आयुक्त कविंद्र कियावत, नॉर्थ एसपी विजय खत्री, मंत्री विश्वास सारंग भी अस्पताल पहुंचे हैं। अस्पताल से करीब 850 इंजेक्शन चोरी होना बताए रहे हैं हालांकि अभी संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।



पीसी शर्मा का बड़ा बयान
हमीदिया अस्पताल भोपाल का बड़ा अस्पताल है। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि यहां से जीवन रक्षक दवाई 8 सौ से ज्यादा चोरी हो गई है। यदि इतने बड़े अस्पताल में चोरी हो जाती है तो बचेगा क्या? हमीदिया का पूरा प्रशासन और भोपाल प्रशासन इसमें पूरी तरह फेल हुआ है। मुझे इसमें कालाबाजारी की बू आ रही है। भोपाल में इंजेक्शन की भारी डिमांड है। इतनी मात्रा में ये इंजेक्शन कहां जा रहे हैं। मैं शासन- प्रशासन से इस पूरे मामले की जांच की मांग करता हूं।

meena

This news is Content Writer meena