सब इंस्पेक्टर रजनी ड्यूटी के साथ निभा रही मां का फर्ज, 16 माह के बेटे का वीडियो काल से रखती है ध्यान

5/21/2021 5:43:13 PM

खरगोन(वाजिद खान): कोरोना महामारी से हर शख्स डरा हुआ है। ऐसे में फ्रंटलाईन वर्कर के रूप में चिकित्सक अस्पताल में और वही पुलिस विभाग फिल्ड पर रहकर आमजन की सुरक्षा कर रहा है। इस सब के बीच सबसे बड़ी जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मीयों की है जो अपनी ड्यूटी के साथ पारिवारिक दोनों ही जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है। कुछ ऐसी ही जिम्मेदारी बलवाड़ा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रजनी समाधिया भी निभा रही है।

PunjabKesari

एसआई रजनी पुलिसकर्मी होने के साथ 16 माह के बेटे तनुष की मां भी है। फिर भी कोरोना काल में वह अपनी ड्यूटी को बड़ी शिद्दत से निभा रही है। वह सुबह 10 बजे से अपने बेटे तनुष को दूध की व्यवस्था कर मकान मालकिन के पास छोड़कर अपनी ड्यूटी के लिए निकल जाती है। पूरा दिन लॉकडाउन की ड्यूटी के साथ नियमित चेकिंग, विवेचना एवं अन्य विभागीय कार्यो को करती है।

PunjabKesari

कोरोना ड्यूटी दौरान कई बार पूरा दिन तो कई कई बार कई घंटे वह अपने बेटे से मिल नहीं पाती। ऐसे में बेटे की एक झलक का एकमात्र सहारा वीडियोकाल होती है। क्योंकि तनुष बहुत छोटा है ऐसे में बच्चे को मां की सबसे ज्यादा जरुरत होती है। लेकिन रजनी समाधिया फर्ज के आगे मां की ममता को आड़े नहीं आने देती।

PunjabKesari

रजनी समाधिया ने बताया की कई बार बच्चे को वीडियो काल में देखने के दौरान आंखों से आंसू भी आ जाते है। लेकिन वह फिर से मजबूत होकर अपने कार्यो में जुट जाती है। बड़ी बात यह है कि रजनी समाधिया के पति दिलीप भी इसी थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है।  वे भी डे एंड नाईट दोनों शिफ्ट में ड्यूटी करते है। ऐसे में मां और पिता दोनों बच्चे को समय नहीं दे पाते।

PunjabKesari
रजनी समाधिया ने बताया कि वह पहले दमोह के एक थाने में चौकी प्रभारी थी|अगस्त 2019 में उनका स्थानान्तरण बलवाड़ा हो गया। इस दौरान वह गर्भवती थी। 21 नवम्बर को बेटे के जन्म के बाद वह लीव पर थी| कोरोना संक्रमण के चलते वह ड्यूटी कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News