सब इंस्पेक्टर रजनी ड्यूटी के साथ निभा रही मां का फर्ज, 16 माह के बेटे का वीडियो काल से रखती है ध्यान

5/21/2021 5:43:13 PM

खरगोन(वाजिद खान): कोरोना महामारी से हर शख्स डरा हुआ है। ऐसे में फ्रंटलाईन वर्कर के रूप में चिकित्सक अस्पताल में और वही पुलिस विभाग फिल्ड पर रहकर आमजन की सुरक्षा कर रहा है। इस सब के बीच सबसे बड़ी जिम्मेदारी महिला पुलिसकर्मीयों की है जो अपनी ड्यूटी के साथ पारिवारिक दोनों ही जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही है। कुछ ऐसी ही जिम्मेदारी बलवाड़ा थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रजनी समाधिया भी निभा रही है।



एसआई रजनी पुलिसकर्मी होने के साथ 16 माह के बेटे तनुष की मां भी है। फिर भी कोरोना काल में वह अपनी ड्यूटी को बड़ी शिद्दत से निभा रही है। वह सुबह 10 बजे से अपने बेटे तनुष को दूध की व्यवस्था कर मकान मालकिन के पास छोड़कर अपनी ड्यूटी के लिए निकल जाती है। पूरा दिन लॉकडाउन की ड्यूटी के साथ नियमित चेकिंग, विवेचना एवं अन्य विभागीय कार्यो को करती है।



कोरोना ड्यूटी दौरान कई बार पूरा दिन तो कई कई बार कई घंटे वह अपने बेटे से मिल नहीं पाती। ऐसे में बेटे की एक झलक का एकमात्र सहारा वीडियोकाल होती है। क्योंकि तनुष बहुत छोटा है ऐसे में बच्चे को मां की सबसे ज्यादा जरुरत होती है। लेकिन रजनी समाधिया फर्ज के आगे मां की ममता को आड़े नहीं आने देती।



रजनी समाधिया ने बताया की कई बार बच्चे को वीडियो काल में देखने के दौरान आंखों से आंसू भी आ जाते है। लेकिन वह फिर से मजबूत होकर अपने कार्यो में जुट जाती है। बड़ी बात यह है कि रजनी समाधिया के पति दिलीप भी इसी थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ है।  वे भी डे एंड नाईट दोनों शिफ्ट में ड्यूटी करते है। ऐसे में मां और पिता दोनों बच्चे को समय नहीं दे पाते।


रजनी समाधिया ने बताया कि वह पहले दमोह के एक थाने में चौकी प्रभारी थी|अगस्त 2019 में उनका स्थानान्तरण बलवाड़ा हो गया। इस दौरान वह गर्भवती थी। 21 नवम्बर को बेटे के जन्म के बाद वह लीव पर थी| कोरोना संक्रमण के चलते वह ड्यूटी कर रही है।

meena

This news is Content Writer meena