पर्वतारोही गौरी ने देश और प्रदेश का नाम किया रोशन, केदारकांठा चोटी फतह कर गाया राष्ट्रगान

1/29/2021 4:55:31 PM

पन्ना (टाइगर खान): कहते हैं कि जब किसी काम को करने का हौसला बना लिया जाए तो निश्चित ही मेहनत करने पर सफलता मिलती है। कुछ ऐसा ही करके दिखाया है पन्ना जिले के एक छोटे से गांव की बेटी गौरी ने।

PunjabKesari

-20 डिग्री में लहराया तिरंगा

गौरी ने उत्तराखंड की केदारकांठा चोटी पर -20 डिग्री तापमान में तिरंगा फहराया। केदारकांठा चोटी पर जाने के लिए उत्तरप्रदेश,  हरियाणा, चंडीगढ़ के ग्रुप भी शामिल हुए, लेकिन केदारकांठा पर गौरी अरजरिया इंटरनेशनल एडवेंचर फाउंडेशन टीम ने चोटी पर चढ़ते हुए पहला स्थान हासिल किया।

पर्वतारोही गौरी का सपना टॉप ऑफ द वर्ल्ड माउंट एवरेस्ट पर पहुंचना है। गौरी अरजरिया ने सबसे पहले खुद ग्रह ग्राम सिमरिया में रहकर इसके लिए तैयारी की उसके बाद वर्ष 2019 में बेसिक माउंट कोर्स किया।

PunjabKesari

इसी दौरान रेन ऑफ पीक जो करीब 17 हजार फीट ऊंचाई पर स्थित है उसे फतह किया। पर्वतारोही गौरी की पारिवारिक स्थिति सही नहीं होने के बावजूद भी गौरी ने अपने लक्ष्य के प्रति लिए संकल्प को कड़ी मेहनत से हासिल किया। ये लड़कियों को बोझ समझने वालों के लिए एक सीख है। बता दें कि गौरी ने राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी के दिन करीब 12 हजार फीट की ऊंचाई वाली केदारकांठा चोटी पर तिरंगा फहराया। इस दौरान गौरी ने राष्ट्रगान भी गाया।

.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shahil sharma

Recommended News

Related News