MP: रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से पीछे से आ टकराई मालगाड़ी, इंजन में आग लगने से 1 की मौत, 4 घायल

4/19/2023 12:21:37 PM

शहडोल (अजय नामदेव): बिलासपुर रेल मंडल के शहड़ोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर आज सुबह एक बड़ा रेल हादसे हो गया, जिसमें एक रेल कर्मी की मौत हो गई, तो वही 4 गंभीर रूप से घायल है। हादसा उस वक्त हुआ जब सिंहपुर स्टेशन पर एक खड़ी मालगाड़ी से बिलासपुर से आ रही एक मालगाड़ी जा टकराई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हादसे के तुरंत बाद मालगाड़ी के इंजन में आग लग गई। इस हादसे में बिलासपुर कटनी रेल रूट की सभी यात्री ट्रेन प्रभावित हुई है, वही राहत कार्य जारी है।

शहडोल जिले के सिंहपुर रेलवे स्टेशन पर 2 मालगाड़ी आपस में टकरा गई, जिस ट्रैक पर हादसा हुआ है उस पर पहले से सिग्नल रेड था, इसके बाद भी बुढार की ओर से आ रही कोयला लोड मालगाड़ी ने ओवरशूट करते हुए खड़ी मालगाड़ी पर टक्कर मार दी।  हादसे में 4 रेलवे इंजन ट्रैक पर पलट गए।

इन चारों में मौके पर ही आग लग गई। रेल हादसे में लोको पायलट राजेश प्रसाद की मौके पर ही मौत हो गई तो वही सहायक लोको पायलट ऋतु राज सिंह व 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए है जिनका मेडिकल कॉलेज में उपचार जारी है। 



इस रेल हादसे के चलते बिलासपुर कटनी रूट की सभी ट्रेन प्रभावित हुई है। वही राहत व सुधार कार्य जारी है। छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति को नौरोजाबाद स्टेशन में रोक दिया गया है।  इसके यात्रियों को बस के माध्यम से बिलासपुर भेजा जा रहा है। मौके पर बिलासपुर से अभी भी बड़े अधिकारियों का दल नहीं पहुंचा है।

meena

This news is Content Writer meena