MP में कहीं चला बुलडोजर तो कहीं मटन-चिकन बेचने वालों पर हुई कार्रवाई, CM मोहन के आदेश पर सुपर एक्टिव दिखा प्रशासन

12/14/2023 7:26:49 PM

एमपी डेस्क: फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन... मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की पहली कैबिनेट मीटिंग के फैसले देखे जाए तो कहा जा सकता है कि प्रदेश में बहुत जल्दी बहुत कुछ बदलने वाला है। या यूं कहो कि सीएम के तेवर देखकर कहा जा सकता है कि अपराधियों की अब खैर नहीं। वहीं दूसरे दिन उनके फैसलों को पूरी इमानदारी से लागू करने के लिए प्रशासन ने भी अहम भूमिका निभाई। न मानने वालों पर कार्रवाई के आदेश तो पहले ही हो चुके थे तो ऐसे में आलम यह रहा कि दिन भर बुलडोजर का पहिया थमा नहीं। प्रदेश में दिन पर कई जगह कार्रवाई हुई कई जगह बुलडोजर चला तो कई जगह समझाइश दी गई।

इंदौर: सीएम के आदेश के बाद एक्शन में आया नगर निगम, अवैध रूप से संचालित चिकन और मटन की दुकानों पर कार्यवाही शुरू...

मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदेश के बाद इंदौर में नगर निगम की टीम ने कार्रवाई करते हुए शहर के मांस और मटन विक्रेताओं पर कार्रवाई शुरू की। और शहर के कई इलाकों में बिना अनुमति के संचालित दुकानों के मालिकों से पूछताछ की और दुकानें हटाने के निर्देश भी दिए। हालांकि सीएम ने दुकाने हटाने के लिए 15 दिसबंर तक का समय दिया है लेकिन प्रशासन ने अभी से कार्रवाई शुरु कर दी है।

भाजपा कार्यकर्ता की हथेली काटने वाले आरोपी फारुख के घर पर चला बुलडोजर

भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता पर हमला करने के मामले में आरोपी के घर पर बड़ी कार्रवाई की गई है। बता दें कि आरोपी ने भाजपा कार्यकर्ता की तलवार से हथेली काट दी थी। मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने के बाद आरोपी के घर पर बुलडोजर चलाया गया है। एसडीएम आशुतोष गोस्वामी के नेतृत्व में पहुंची नगर निगम की टीम ने यह कार्यवाही की है। पूरा मामला हबीबगंज थाना क्षेत्र का है यहां पर चुनावी रंजिश के चलते फारूक नाम के व्यक्ति ने भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर पर आरोपी फारुख समेत 5 लोगों ने तलवार से हमला किया था। जिसमें भाजपा कार्यकर्ता की हाथ की हथेली कट गई थी। भोपाल कलेक्टर ने आरोपी पर NSA की कार्रवाई भी की थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसका जुलूस निकाला था।

लाउड स्पीकर की वॉल्यूम को लेकर एक्शन में उज्जैन प्रशासन, धर्म प्रमुखों को नियमों की दी जानकारी, न मानने पर होगी कार्रवाई

सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के सभी धार्मिक स्थानों पर बजने वाले लाउडस्पीकर को लेकर नए आदेश जारी किए हैं और इसे कम वॉल्यूम में बजाने की बात कही है ताकि लोग परेशान न होप्रशासन ने भी बिना देरी किए सीएम के आदेश पर काम करना शुरु कर दिया। गुरुवार सुबह उज्जैन नगर पालिका ने धार्मिक स्थानों के आस पास लगी अवैध दुकानों पर कार्रवाई के बाद धार्मिक स्थलों और अन्य स्थलों में अनियमित अथवा अनियंत्रित ध्वनि विस्तारक यंत्रों (लाउडस्पीकर) के उपयोग को प्रतिबंधित किए जाने के संबंध में मीटिंग शुरू कर दी गई। दिशा निर्देश भी जारी किए गए हैं। उज्जैन एडिशनल एसपी गुरुप्रसाद परासर ने जानकारी देते हुए बताया कि धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज़ में लाउड स्पीकर नहीं बजेंगे। सभी को आदेश से अवगत कराया जा रहा है जो नियम नहीं मानेगा उसे पर कार्रवाई की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena