क्यों हुई कांग्रेस और सपा में अनबन! दिग्विजय ने की डैमेज कंट्रोल की कोशिश, बोले- कमलनाथ अखिलेश यादव से गठबंधन करना चाहते थे, लेकिन ...

10/24/2023 2:06:32 PM

मध्यप्रदेश डेस्क: मध्यप्रदेश का चुनाव कांग्रेस औऱ समाजवादी पार्टी के रिश्तों दी नई कहानी लिखता नजर आ रहा है। पहले कमलनाथ के बयान के बाद जिस तरह से अखिलेश यादव और उनके समर्थकों ने कांग्रेस पर हमला बोला, उसे देखकर तो ये भी उम्मीद लगाना मुश्किल है की लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ पाएंगी। क्या होगा INDIA गठबंधन का.... हालांकि इन सभी सवालों के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बड़ा दावा किया है। दिग्विजय ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ समाजवादी पार्टी के साथ मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर गठजोड़ करना चाहते थे, लेकिन उन्हें नहीं पता कि ये कैसे होगा।



दिग्विजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव की तारीफ करते हुए कहा कि ‘मुझे नहीं पता कि कमलनाथ ने ऐसा शब्दों का इस्तेमाल क्यों किया’ आपको बता दें की हाल में ही कमलनाथ से जब अखिलेश यादव के साथ सीट शेयरिंग को लेकर सवाल किया गया था, तो कमलनाथ ने कहा था, छोड़िए अखिलेश वखिलेश को। जिसके बाद अखिलेश यादव ने भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जो मध्यप्रदेश में कांग्रेस हमारे साथ कर रही है, वही हम भी उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के साथ करेंगे।

MP में कितनी सीट चाहती थी सपा?
दिग्विजय सिंह ने दावा करते हुए बताया है की उन्होंने कमलनाथ को सलाह दी की सपा के लिए 4 सीटें छोड़ दो। तो वहीं समाजवादी पार्टी 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती थी। हालांकि अपने इस बयान के बीच दिग्विजय ने कहा की गठबंधन में सहयोगियों के बीच दोस्ताना झगड़े होते रहते हैं, लेकिन मैं ये जानता हूं कि अखिलेश यादव कभी भाजपा के साथ नहीं जाएंगे।



आखिर क्यों कमलनाथ औऱ अखिलेश में बढ़ा विवाद!
मामला ये है कि अखिलेश यादव ने कहा था कि उनकी MP के पूर्व CM और कांग्रेस नेताओं के साथ मुलाकात हुई। जिस दौरान इस बात पर चर्चा की गई की पिछले बार 6 सीटों में सपा का प्रदर्शन अच्छा रहा। 2018 में सपा ने 1 सीट पर जीत दर्ज की थी तो वहीं 5 पर वह दूसरे नंबर पर रही। लेकिन इस बैठक के बाद जब कांग्रेस की लिस्ट आई तो सपा को एक भी टिकट नहीं दी गई। बस यहीं से इस विवाद की शुरुआत हो गई। छिंदवा़ड़ा में एक सवाल का जवाब देते हुए कहा की छोड़िए अखिलेश वखिलेश को... कमलनाथ के इस बयान के बाद अखिलेश ने भी कांग्रेस के कुछ नेताओं को चिरकुट कह दिया। तो वहीं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राजगोपाल यादव ने कमलनाथ को छुटभैया नेता तक कह डाला। हालांकि अब यह मामला कुछ हद तक ठंडा पड़ता दिख रहा है। 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari