मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दसवीं बोर्ड के नतीजे किए घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट

7/14/2021 4:52:55 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित कर दिए गए। स्‍कूल शिक्षा राज्‍यमंत्री इंदर सिंह परमार ने सिंगल क्लिक के जरिए रिजल्ट जारी किया है। रिजल्ट को एमपी बोर्ड की वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी कर दिया गया है। बोर्ड की तरफ से कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की गई है। ऐसा पहली बार है जब 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 100% है, यानी किसी भी विद्यार्थी को फेल नहीं किया गया। प्रथम श्रेणी में 3 लाख 56 हजार विद्यार्थी रहे, द्वितीय श्रेणी में 3 लाख 28 हजार विद्यार्थी रहे और तृतीय श्रेणी में एक लाख 59 हजार विद्यार्थी पास हुए।

 

ऐसे देंखे रिजल्ट
विद्यार्थी रिजल्ट देखने के लिए mpbse.nic.in , mpbse.mponline.gov.in और mpresults.nic.in वेबसाइट पर 10वीं परिणाम 2021 डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर के साथ लॉग इन करना होगा। इसके अलावा विद्यार्थी अपना रिजल्ट मोबाइल पर भी mpbse साइट पर उपलब्ध होगा। विद्यार्थी गूगल प्ले से mpbse एप डाउनलोड कर सकते हैं।
25-26 से खुलेंगे स्कूल
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 25-26 जुलाई से बड़ी कक्षाओं 11वीं और 12वीं के लिए आधी क्षमता के साथ स्कूल खोलने की घोषणा कर दी है। इसका सीधा अर्थ यह है कि आज 10वीं का रिजल्ट मिला और 25 जुलाई से 11वीं की क्लास शुरू हो जाएगी। वहीं आज रिजल्ट मिलने के बाद विद्यार्थी अपनी करियर प्लानिंग के अनुसार विषय चयन कर 25 जुलाई से 11वीं की कक्षा के लिए स्कूल जा सकेंगे।

meena

This news is Content Writer meena