MP Election: PM की दौरों पर शाह की सफाई, कहा- मोदी से ज्यादा मनमोहन सिंह विदेश गए हैं

11/24/2018 2:20:00 PM

भोपाल: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री की हैसियत से विदेश जाते थे, तो वे दो पन्ने साथ लेकर जाते थे। कभी-कभी थाईलैंड का पन्ना मलेशिया में पढ़ लेते थे और कभी मलेशिया का पन्ना थाईलैंड में पढ़ लेते थे।

सिवनी जिले के लखनादौन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "अभी-अभी कमलनाथ कह रहे थे कि मोदी जी बहुत विदेश जाते हैं। मुझे भी लगा कि मोदी जी विदेश बहुत जाते हैं। मैंने सोचा कि प्रधानमंत्री के विदेश जाने का रिकॉर्ड देख लिया जाए। मैंने रिकॉर्ड चेक किया तो मोदी से ज्यादा तो मनमोहन सिंह विदेश गए हैं।"

शाह ने आगे कहा, "मैंने एक-दो लोगों से पूछा कि भाई ऐसा क्यों लगता है कि मोदी ज्यादा विदेश जाते हैं। इस पर एक पत्रकार ने मुझे बताया कि साहब आप ध्यान से नहीं देखते क्या? पहले मनमोहन सिंह जाते थे तो हाथ में दो-दो पन्ने अंग्रेजी में टाइप करके रखते थे और फिर वापस चले आते थे। कभी-कभी तो थाईलैंड का पन्ना मलेशिया में पढ़ लेते थे और कभी मलेशिया का पन्ना थाईलैंड में पढ़ लेते थे, न तो वहां किसी को मालूम पड़ता था और न ही यहां किसी को मालूम पड़ता था।" शाह ने आगे बताया कि मोदी अमेरिका, चीन, जापान, फ्रांस, श्रीलंका एवं भूटान सहित कई देशों में गए। वह जहां-जहां जाते हैं, वहां मोदी-मोदी के नारे एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में लोग लगाते हैं।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar