अखिलेश यादव के साथ आए मिर्ची बाबा: शिवराज के खिलाफ उतर सकते हैं मैदान में, हाल ही में रेप के आरोपों से हुए हैं बरी

10/24/2023 4:52:57 PM

मध्यप्रदेश डेस्क: महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। उत्तप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मिर्ची बाबा के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की है। जिसमें लिखा है कि मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा से एक शिष्टाचार भेंट... और उनके मध्य प्रदेश विधानसभा में एस विशेष सीट से चुनाव लड़ने के लिए शुभकामनाएं।


अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है की मिर्ची बाबा मध्यप्रदेश की किसी हॉटसीट पर ही चुनाव लड़ेंगे। लेकिन सवाल ये है की वो हॉटसीट कहीं शिवराज की बुधनी विधानसभा तो नहीं। आपको बता दें की हाल में ही मिर्ची बाबा रेप के आरोप से बरी हुए हैं। जिसके बाद से वे लगातार CM शिवराज पर निशाना साध रहे हैं।



कैसे चर्चा में आए मिर्ची बाबा..
मिर्ची बाबा 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के समय चर्चा में आए। जब भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए उन्हें 5 क्विंटल मिर्ची का हवन किया था, औऱ दावा किया था की अगर दिग्विजय सिंह हार गए तो वे जल समाधि ले लेंगे। दिग्विजय सिंह तो हार गए, लेकिन उनके हारते ही मिर्ची बाबा लंबे वक्त के लिए गायब हो गए। इसके बाद वे लगातार शिवराज सरकार के खिलाफ मुखरता से आवाज उठाते रहे। लेकिन उन पर कुछ ही महीनों पहले 28 साल की एक महिला ने रेप का केस दर्ज करा दिया। जिसको लेकर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लेकिन 6 सितंबर 2023 को कोर्ट ने उन्हें रिहा कर दिया।


 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari