MP: पहली बार बाघ ने किया हाथी का शिकार, बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में मिला डेढ़ साल के हाथी का शव

4/11/2023 1:06:41 PM

उमरिया ( शैलेंद्र ) : मध्यप्रदेश के उमरिया में स्थित बाघों के गढ़ बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में जंगली हाथी का शव मिलने से हड़कंप मच गया। खास बात यह कि यह बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश में पहला मामला है जब एक बाघ ने जंगली हाथी का शिकार किया है। जानकारी लगते ही बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच में जुट गए।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा कोर परिक्षेत्र के चितराव बीट के कक्ष क्रमांक 462 के बडबाह मूडा में सोमवार को गश्ती दल जंगल में गस्त कर रहा था। तभी उनकी नजर जंगली हाथी के शव पर पड़ी। दल ने टाइगर रिजर्व के अधिकारियों को सूचना दी और टाइगर रिजर्व के अधिकारी डॉक्टरों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच शुरू कर दी।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व प्रबंधन ने बताया कि पनपथा कोर एरिया के चितराव बीट में जंगली हाथी का शव मिला है। और उसके पास बाघ को देखा गया है। शव के आसपास बाघ के पंजों के निशान मिले हैं। हाथी के शव के गले में भी बाघ के हमले के निशान हैं। बाघ ने हाथी पर हमला करने के बाद उसके शरीर के पिछले हिस्से को खा लिया है। शरीर का पिछला हिस्सा पूरी तरह से खत्म हो चुका था।  बाघ ने ही जंगली हाथी का शिकार किया है। जंगली हाथी की उम्र लगभग डेढ़ वर्ष बताई जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena