केजरीवाल सरकार पर MP के स्वास्थ्य मंत्री का आरोप, दिल्ली में इलाज नहीं मिलने से भोपाल निवासी की हुई मौत

6/9/2020 2:27:54 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली में इलाज न मिलने से भोपाल लौटे मरीज की मौत के लिए केजरीवाल सरकार को दोषी ठहराया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह पांच दिन तक दिल्ली में भटकता रहा लेकिन उसे इलाज नहीं मिला। यदि उस मरीज को दिल्ली में समय पर इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। 

स्वास्थ्य मंत्री ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि 'केजरीवाल सरकार सिर्फ बातें कर रही है। यदि काम कर रही होती तो इस प्रकार से मरीज को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए पांच दिन अस्पतालों में भटकना नहीं पड़ता।' चाहे दिल्ली हो या मुंबई हो, आज इनके पास मरीजों को रखने के लिए जगह नहीं है। आमतौर पर केजरीवाल मोहल्ला क्लीनिक एवं स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने की बातें करते हैं। आज जब देश को पहली बार दिल्ली की जरुरत पड़ी तो स्थिति ये है कि एक गरीब दिल्ली में पांच दिन भटकता रहा और इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। उसे दिल्ली में इलाज नहीं मिला और भटकता-भटकता भोपाल आया।' 



आपको बता दें कि भोपाल का एक मजदूर दिल्ली में रहता था। कोरोना काल में उसकी तबीयत बिगड़ गई और वहां इलाज के लिए पांच दिन भटकता रहा। आखिरकार शनिवार सुबह वह ट्रेन से करीब 700 किलोमीटर दूर अपने शहर भोपाल पहुंचा था। जहां भोपाल में एक सरकारी अस्पताल में जांच के दौरान उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई और इलाज के दौरान रविवार सुबह उसकी मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों का आरोप लगाया है कि वह दिल्ली में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटकता रहा, लेकिन उसकी जांच नहीं की गई तब वह भोपाल आया था। इसी घटना पर दुख जताते हुए मिश्रा ने कहा, 'मजबूरन में उसे दिल्ली से भोपाल इलाज के लिए आना पड़ा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उसकी मौत हो गई।



गौरतलब है कि केजरीवाल मंत्रिमंडल ने दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना रोगियों के उपचार का फैसला लिया था। हालांकि महज 24 घंटे में ही दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के फैसले को पलट दिया है। उपराज्यपाल ने नया आदेश जारी करते हुए कहा कि पूरे देश में कहीं भी रहने वाला कोई भी व्यक्ति दिल्ली में कोरोना का उपचार करवा सकता है।

meena

This news is Edited By meena