MP ने कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में बनाया रिकॉर्ड, अब केंद्र सरकार से मिलेगी ये सौगात

6/22/2021 12:17:59 PM

भोपाल(इजहार खान): मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत एक दिन में 16 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाए गए। मध्यप्रदेश में 21 जून को वैक्सीनेशन का रिकॉर्ड बना है। जहां सोमवार शाम सात बजे तक 16 लाख 95 हज़ार 592 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वैक्सीनेशन में इंदौर ने 2.20 लाख तो भोपाल ने 1.50 लाख को क्रॉस कर दिया। कोरोना से बचाव के लिए यह सबसे कारगार उपाय है। प्रदेश में अब तक 1.45 करोड़ लोगों को पहला डोज लग चुका है। सीएम शिवराज ने स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल एजुकेशन विभाग दोनों टीमों को बधाई दी। साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन के इस रिकॉर्डतोड़ सफलता के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलने को लेकर भी संकेत दिए हैं।

 

PunjabKesari

राज्य में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन के बाद वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ावा देने व राज्य सरकार प्रोत्साहन देने के लिए अब केंद्र सरकार की तरफ से भी प्रदेश को अतिरिक्त डोज दिए जाएंगे। ऐसे में आगे प्रदेश में कोरोना वैक्सीन के अभियान में और तेजी आने की उम्मीद है। वहीं चौहान ने कहा कि अगर वैक्सीनेशन की रफ्तार इसी तरह रही तो प्रदेश में कॉलेज और कोचिंग सेंटर को जुलाई के पहले सप्ताह से खोले जाने पर विचार किया जाएगा। हालांकि इस दौरान कॉलेज और कोचिंग सेंटर में सुरक्षा का भी ध्यान रखा जाएगा। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अप्रैल में स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटर बंद कर दिए। जिसकी वजह से कोचिंग संचालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। इधर, बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की  तैयारियों में जुटा है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जुलाई के पहले सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News