MP: मुरैना में बड़ा हादसा, वायुसेना का सुखोई-30 और मिराज क्रैश, 1 पायलट की मौत की खबर

1/28/2023 2:29:31 PM

मुरैना (गजेंद्र सिंह) : मध्य प्रदेश के मुरैना में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। एयरफोर्स के दो फाइटर प्लेन सुखोई-30 और मिराज 2000 एयरक्रॉफ्ट क्रैश हो गए। जानकारी के मुताबिक, दोनों विमानों के दो अलग-अलग जगहों पर गिरने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में तीन में से दो पायलट को बचा लिया गया है। वहीं 1 पायलट की मौत की खबर है।

एक प्लेन राजस्थान के भरतपुर में और दूसरे के मध्यप्रदेश के मुरैना के पहाड़गढ़ में गिरने की सूचना मिल रही है। फिलहाल अधिकारिक तौर पर इसकी कोई भी पुष्टि नहीं हुई है। मुरैना कलेक्टर के मुताबिक, पहाड़गढ़ के मानपुर ईश्वरा महादेव के जंगलों में मिराज गिरा है।



अचानक मिराज में आग लग गई। हादसे में विमान के दोनों पायलटों के झुलसने की सूचना है। सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स पहाड़गढ़ के जंगल के लिए रवाना हुई है। हादसे में तीन में से दो पायलट को बचा लिया गया है। वहीं 1 पायलट की मौत की आशंका जताई जा रही है।

हादसे के शिकार हुए दोनों एयरक्राफ्ट्स ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी। वायुसेना और जिला प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। बताया जा रहा है कि विमान अपनी अभ्यास उड़ान पर थे।

meena

This news is Content Writer meena