बाजार में नहीं, पतियों को घर पर लाकर अपने सामने शराब पीने को कहें पत्नियां... MP के मंत्री की अनोखी सलाह

6/28/2024 7:55:15 PM

भोपाल : पत्नियां बाजार में नहीं पतियों को घर पर लाकर अपने सामने शराब पीने को कहे...ये अनोखी सलाह मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने महिलाओं को दी है। इसके पीछे तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि पत्नियां अपने पतियों को घर पर शराब पीने के लिए कहें ताकि शर्म के कारण वह धीरे-धीरे शराब पीना छोड़ दें।

नशामुक्ति अभियान के तहत जन-जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाने भोपाल पहुंचे मंत्री नारायण सिंह कुशवाह शराब बंदी को लेकर दिए इस बयान के बाद सुर्खियों में आ गए हैं। नशामुक्ति अभियान के मंच से उन्होंने कहा कि शराबबंदी करने पर भी पीने वाले मानते नहीं है। इसलिए अभियान के माध्यम से शराब छुड़वा सकते हैं। इसमें घर की माताओं-बहनों को इसमें सबसे बड़ा योगदान देना होगा।

मंत्री नारायण सिंह ने कहा कि पत्नी अगर चाहे तो अपने पति की शराब बंद करवा सकती है। इसके लिए सबसे पहले पति को समझाना होगा कि बाजार में दारू न पीकर घर पर आकर पीओ। फिर जब घर में पत्नी या बच्चों के सामने शराब का सेवन करेंगे तो उन्हें शर्म आने लगेगी। उन्हें यह भी बताएं कि पिता के देखी देखा बच्चे भी बड़े होकर शराब पीना शुरू कर देंगे। यह सुनकर धीरे-धीरे पतियों को शर्म आएगी और वे शराब पीना बंद कर देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News