MP News : महाकाल मंदिर में VIP नियमों का उल्लघंन, CM शिंदे के बेटे ने किया गर्भगृह में प्रवेश

Friday, Oct 18, 2024-04:42 PM (IST)

उज्जैन (विशाल सिंह) : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के सांसद पुत्र श्रीकांत शिंदे पर मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित श्री महाकालेश्वर मंदिर के पूजन संबंधित नियम तोड़ने के आरोप लगे हैं।  शिवसेना सांसद शिंदे ने महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश कर श्री महाकाल की पूजा की। इस दौरान उनके साथ उनकी धर्मपत्नी और दो अन्य लोग भी उपस्थित थे। ये घटना कल देर शाम की बताई जा रही है, जिसके वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। बता दें कि गर्भगृह में प्रवेश पर पिछले एक साल से रोक लगी हुई है, जिससे केवल पंडितों और पुजारियों को ही अंदर जाने की अनुमति है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि श्रीकांत शिंदे शाम की आरती के दौरान मंदिर पहुंचे और गर्भगृह में प्रवेश कर लगभग पांच मिनट तक पूजन किया। श्री महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ पुजारियों को ही प्रवेश करने की अनुमति है। अन्य श्रद्धालु बाहर से दर्शन कर सकते हैं। मंदिर प्रशासन ने लगभग एक साल पहले व्यवस्थाओं के मद्देनजर ये नियम लागू कर दिया है।

PunjabKesari

इसी बीच प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक एक्स हैंडल पर भी इन तस्वीरों को लेकर सवाल खड़े किए गए हैं। प्रदेश कांग्रेस की ओर से की गई पोस्ट में कहा गया है कि सत्ता के मद में भाजपा और उनके सहयोगी दलों के नेता अपने आप को भगवान से भी ऊपर मानने लगे हैं। नीति, नियम और उनका पालन इन्हें कहां रास आएगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बेटे द्वारा बाबा महाकाल मंदिर के गर्भ गृह में पत्नी और दो अन्य लोगों के साथ प्रवेश करना ना सिफर् नियमों का बल्कि सुरक्षा का भी उल्लंघन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News