पुलिस ने हेलमेट न पहनने वालों से लिखवाए निबंध, लोगों ने बनाए अजब-गजब बहाने

1/17/2020 11:39:35 AM

भोपाल(इजहार हसन खान): भोपाल पुलिस इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह मना रही है। इसके तहत लोगों में ट्रैफिक नियमों को लेकर जागरुकता लाने के लिए एक अनोखा अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत गुरुवार को जितने भी दो पहिया और चार पहिया वाहन चालक बिना हेलमेट या सीट बेल्ट के दिखे, उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद उन्हें एक टेंट में बैठाकर टेबल, कुर्सी, कागज, पेन दिया गया और उनसे 100 शब्दों का निबंध लिखवाया गया कि उन्होंने हेलमेट क्यों नहीं पहना या सीट बेल्ट क्यों नहीं लगाया।




लोगों ने बनाए अजीबोगरीब बहाने
सबसे बड़ा रोचक बात यह थी कि इसमें निबंध लिखने वालों में बहुत से बहाने बनाए। किसी ने कहा माइग्रेन है तो किसी ने बताई कोई दूसरी वजह...एक शख्स ने तो  कमाल ही कर दिया....रामगोपाल ने लिखा मजदूरी करता हूं और बच्चों के खर्चों के कारण 'हेलमेट' नहीं ले पा रहा हूं अगली बार लेने की कोशिश करूंगा। वहीं एक लड़की ने लिखा पुलिस बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने वाली लड़कियों को नहीं पकड़ती इसलिए हेलमेट नहीं पहना।



इनाम में दिया जाएगा हेलमेट
भोपाल डीआईजी इरशाद वली के अनुसार, जितने भी लोगों को इस दौरान ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने पर पकड़ा गया, उनका जुर्माना नहीं किया गया। निबंध लिखने वालों में पहले, दूसरे व तीसरे नबंर पर आने वाले लोगों को उपहार के तौर पर हेलमेट दिया जाएगा।

meena

This news is Edited By meena