MP के गृहमंत्री बोले- लव जिहाद पर ऐसा कानून बनेगा, आरोपी को जमानत भी नहीं मिलेगी

11/17/2020 12:03:53 PM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर जल्द ही कठोर कानून बनाने जा रही है। इस बात की जानकारी देते हुए गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर जल्द ही ऐसा कानून बनाया जाएगा कि जिसमें कठोर से कठोर सजा का प्रावधान हो। वहीं अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का नाम सामने आने और विस उपचुनाव में करारी हार को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर बरसे और कहा कि इससे सिद्ध हो गया है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार से लिप्त है।



लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर जल्द बनेगा कानून
डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर अगले विधानसभा सत्र में विधेयक लाया जाएगा। विधानसभा मे ऐसे कानून बनाए जाएंगे जो गैर जमानती हो। लव जिहाद में 5 साल के कठोर कारावास की सजा का प्रावधान रहेगा। साथ ही गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज होगा। वहीं सहयोग करने वाला भी मुख्य आरोपी की तरह अपराधी होगा। शादी के लिए स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन करने के लिए एक महीना पहले कलेक्टर के यहां आवेदन करना अनिवार्य रहेगा।



कांग्रेस की हार पर ली चुटकी
विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी हारने का सिल्वर जुबली पूरा कर चुके हैं। इनकी लोकप्रियता सात समदंर पार पहुंच चुकी है। इसलिए बराक ओवामा भी इनका जिक्र करते हैं।



कांग्रेस भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है- नरोत्तम मिश्रा
वहीं छिंडवाड़ा सांसद व पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का अगस्ता वैस्टलैंड घोटाले में नाम सामने आने पर डॉ नरोत्तम मिश्रा कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि राजीव सक्सेना का बयान महत्वपूर्ण है। अब यह पुष्टि हो चुकी है कि कांग्रेस भ्रष्टाचार का अड्डा है। कमलनाथ के बेटे का नाम आना सीधे-सीधे भ्रष्टाचार में लिप्त होना माना जाएगा।

meena

This news is meena