12 लोगों की मौत से दहला MP, शवों को सड़क पर रख किया प्रदर्शन, कहा- 25-25 लाख दो

1/12/2021 6:53:30 PM

मुरैना(गिर्राज शर्मा): मुरैना में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत ने मध्य प्रदेश के शासन प्रशासन को हिला कर रख दिया है। एक तरफ 12 लोगों की मौत से सारे का सारा मुरैना जिला चीत्कार उठा है तो वहीं परिजनों में इस घटना को लेकर रोष भी है। जिसे लेकर मृतकों के परिजनों ने शवों को बीच सड़क पर रखकर हंगामा किया। इस दौरान एक बड़ा जाम लग गया। हालांकि प्रशासन की समझाइश के बाद जाम खोल दिय है। वहीं मामले को लेकर जिला आबकारी अधिकारी जावेद खान और थाना प्रभारी को निलंबित कर 4 आरोपियों पर केस दर्ज किया गया है।

PunjabKesari

एक साथ 12 लोगों की मौत ने मुरैना जिले को हिला कर रख दिया। जहरीली शराब पीने से किसी का सुहाग उजाड़ गया तो किसी के सिर से बाप का साया उठ गया। किसी बहन से उसका भाई छीन लिया। जहरीली शराब ने जिंदगियां क्या छीनी लोगों के दिल दहल गए और गुस्सा सातवां आसमान छूने लगा। 12 लोगों के शव देखकर यह गुस्सा प्रशासन के खिलाफ फूट पड़ा। मामला था बागचीनी थाना इलाके के मानपुर गांव व सुमावली थाना इलाके पहावली गांव का, जहां जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है।

PunjabKesari

सुबह 3 मौतों के बाद मंगलवार दोपहर होने तक दो और लोगों की सांसें उपचार के दौरान थम गई। जिससे यह आकंड़ा बढ़कर 12 हो गया है। जबकि अभी भी 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।  उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में कार्रवाई भी हो रही है। वहीं काफी हंगामे के बाद पोस्टमार्टम के बाद  मृतकों के शव उनके परिजनों को सौप दिए लेकिन ग्रामीणों ने मृतकों के शव छैरा गांव के पास जौरा रोड पर रखकर जाम लगा दिया । ग्रामीणों की मांग थी कि मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये ओर एक एक नौकरी व दोषियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज हो।

PunjabKesari

काफी मशक्कत  व समझाइश के बाद  पुलिस प्रशासन ने जाम खुलवाया । जिसमें जिला कलेक्टर ने सभी मृतकों के परिवार को रेडक्रॉस से दस दस हजार रुपये, मुरैना विधायक राकेश मावई  व सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह अपनी-अपनी विधायक निधि से दस-दस हजार की आर्थिक सहायता देने की बात कही है । वहीं पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि बागचीनी थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है। कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज अवैध शराब कारोबारियों के घर दबिश देकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने में पुलिस जुटी है। बांकी उस शराब की  बोतल को सैम्पलिंग के लिए भेज जाएगा जो मौत की वजह बनी है। ग्रामीणों की मांग पर छैरा गांव में पुलिस चौकी खोलने की भी बात कही है। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद अब जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। 


PunjabKesari

लंबे समय से चला रहा अवैध शराब की फैक्ट्री
स्थानीय लोगों की माने तो लंबे समय से अवैध शराब की फैक्ट्री पुलिस की सांठ-गांठ से चल रही है। पुलिस वालों से लेकर ऊपर अधिकारियों तक कई बार शिकायत की गई पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसका नतीजा आज इन लोगों की मौत के रूप में सामने आया हैं। लोगों की मौत से इलाके में मातम पसरा हुआ है। लेकिन जिम्मेदारों के माथे पर कोई सिकन तक नहीं आई है। इन मौतों के लिए जितने नकली शराब बनाने वाले जिम्मेदार है उससे कहीं ज्यादा उनका सहयोग करने वाली पुलिस है। स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस वालों के सामने नकली शराब की पेटियां निकलती है पर पुलिस वाले पैसे लेकर अपनी आंखें बंद किये हुए हैं। फिलहाल इस मामले में जांच में जुटी हुई है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News