MP में विधायकों की 'हॉर्स ट्रेडिंग' पर मचा सियासी बवाल, BJP पर लगे गंभीर आरोप

1/8/2019 1:54:52 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश में 15 साल के बाद सत्ता का बनवास झेलकर आई कांग्रेस सरकार पर अब 'हॉर्स ट्रेडिंग' का खतरा मंडरा रहा है। बसपा-सपा की नाराज़गी सीएम कमलनाथ के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। कांग्रेस नेता बीजेपी पर विधायकों को खरीदनें का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी विधायकों को 100 करोड़ रुपए का लालच दे रही है। वहीं इसके साथ ही बीजेपी भी हमलावर हो गई है। अपने ऊपर लग रहे आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि 'अगर हमें जोड़-तोड़ की राजनीति करनी होती तो मध्यप्रदेश में कभी कांग्रेस सरकार बनती ही नहीं।' 

 



इन दिग्गजों ने लगाए आरोप 
दिग्विजय ने ये कहा....
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी मध्य प्रदेश में बीजेपी पर खरीद-फरोख्त की कोशिशें करने का आरोप लगाया। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि 'बीजेपी हमारे विधायकों को 100-100 करोड़ के ऑफर दे रही है। उन्होंने कहा कि मेरे पास इसके पुखता सबूत भी हैं। जरूरत पड़ने पर इन्हें सार्वजनिक करूंगा। वहीं, सीएम कमलनाथ ने कहा कि विरोधी दल कितना भी प्रयास कर लें, मध्यप्रदेश में विधायक समझदार हैं, उन्हें पता है क्या करना है'। वहीं, सीएम कमलनाथ ने कहा कि 'विरोधी दल कितना भी प्रयास कर लें, मध्यप्रदेश में विधायक समझदार हैं, उन्हें पता है क्या करना है'। 

 


 

'विध्वंसकारी राजनीति करती है बीजेपी'
युवा कल्याण और खेल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि, ‘बीजेपी विध्वंसकारी काम करती है। बीजेपी नेता कई कांग्रेस के विधायकों से संपर्क कर उन्हें प्रलोभन देते रहते हैं। उनका काम है यही है, विध्वंसकारी राजनीति करना।

 

 

'बीजेपी विधायकों को दे रही लालच'
संसदीय कार्य मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने भी बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बड़ा बयान दिया। सिंह ने कहा कि, 'बीजेपी वोटिंग के लिए विधायकों को लालच दे रही है। लेकिन विधायकों ने बीजेपी की मांग को ठुकरा दिया है।



'बीजेपी के अध्यक्ष ने बसपा विधायको से फ़ोन पर बात की, लेकिन विधायकों ने यह पेशकश को लौटा दी। 5 विधायकों से राकेश सिंह ने बात की. उसमें कांग्रेस - बसपा के विधायक थे।  वोटिंग के लिए विधायकों को लालच दिया गया, जो की गलत है।  

बीजेपी का पलटवार 
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि, 'कमलनाथ की सरकार अल्पमत की सरकार है, पर संख्या बल में बीजेपी से ज्यादा है।  इसलिए पहले ही दिन हमने स्पष्ट कर दिया था कि बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी। हम चाहते तो लंगड़ी सरकार बना सकते थे, लेकिन मैंने कहा कि हम सिर्फ पूर्ण बहुमत से ही सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह की आशंका करना बिल्कुल गलत है। जितना प्रोग्रेसिव रुख हमने अपनाया उतना किसी ने नहीं अपनाया'।



कैलाश विजयवर्गीय ने किया आरोपों का खंडन
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ऐसे आरोपों का खंडन करते हुए कहा, ‘यदि हमें सरकार बनाना होता तो हम विधानसभा चुनाव के नतीजों के दिन ही ऐसा करते।’



संजय पाठक ने आरोपों को बताया निराधार
शिवराज कार्यकाल में मंत्री रह चुके संजय पाठक ने हॉर्स ट्रेडिंग करने को लेकर कांग्रेस द्वारा लगाए आरोपों को निराधार बताया। पाठक ने कहा कि, 'अगर भाजपा को हॉर्स ट्रेडिंग करना होता, तो शिवराज सिंह चौहान सीएम पद से इस्तीफा ही नहीं देते और न ही भाजपा कांग्रेस की सरकार बनने का रास्ता साफ करती'।

 

'पूरा प्रदेश यह बात जानता है कि कांग्रेस के पास भी सरकार सिद्ध करने के लिए बहुमत नहीं था। ऐसी स्थिति में कांग्रेस को बाहरी समर्थन जुटाना पड़ा। 

 

suman

This news is suman