देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने पर मुनव्वर फारूकी की बढ़ी मुश्किलें, याचिका दूसरी बार खारिज

1/6/2021 11:05:45 AM

इंदौर: देवी-देवताओं और गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहा हैं। जिला न्यायलय ने उनकी एक जमानत याचिका दूसरी बार खारिज कर दी है। जमानत याचिका खारिज होने के बाद मुनव्वर फारूकी अब 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे।

सुनवाई के दौरान मुनव्वर फारूकी के वकील अंशुमन श्रीवास्तव ने दलील दी कि प्राथमिकी में उनके दोनों मुवक्किलों के खिलाफ लगाए गए आरोप स्पष्ट हैं। फारूखी के खिलाफ मामला राजनीतिक दबाव के चलते दर्ज कराया गया है। वकील ने दलील दी कि फारूकी एक हास्य कलाकार हैं। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की थी, जिससे किसी व्यक्ति की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो। जबकि अभियोजन के वकील ने कहा कि उनके कार्यक्रम के दौरान हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाया गया था। साथ ही कार्यक्रम में नाबालिग लड़के-लड़कियों को भी शामिल किया गया था।



आपको बता दें कि इससे पहले भी अदालत ने मुनव्वर फारूखी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उन पर आरोप है कि उन्होंने इंदौर के 56 दुकान क्षेत्र के मुनरो कैफे के एक कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह और हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाया था। इस दौरान कुछ हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने इस कार्यक्रम में मुनव्वर फारूकी को पीट दिया था और ऑर्गेनाइजर के साथ साथ कॉमेडियन को तुकोगंज थाने ले गए थे। नेताओं ने कार्यक्रम का वीडियो पुलिस को देकर उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने मुनव्वर फारूकी सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था। 

meena

This news is meena