हत्या की सजा काट रहे ‘मुबारिक खान’ ने जेल में गाया अवध में राम आये हैं, बोला- रोज करता हूं हनुमान जी की पूजा

1/15/2024 7:02:24 PM

रतलाम(समीर खान): रतलाम जिले की सर्किल जेल उस समय राममय हो गई जब जेल में हत्या के आरोपी मुबारिक ने राम भजन ‘सजा दो घर को गुलशन सा अवध में राम आये हैं’ भजन गया। मुबारिक की आवाज में जब राम धुन गई जा रही थी तो पूरा जेल राममय हो गया था। इस दौरान यहां मौजूद डीआईजी और जेलर भी झूम उठे।

जिला जेल सर्किल में आज एक अनोखा नजारा देखने को मिला। पूरी दुनिया जहां एक और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में अलग-अलग तरीके से अपना योगदान कर रही है। वहीं रतलाम की जिला जेल में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जेल अधीक्षक लक्ष्मण सिंह भदोरिया के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में डीआईजी मनोज कुमार सिंह, कलेक्टर भास्कर लक्षकार उपस्थित रहे। 1000 लीटर का आरओ प्लांट जेल में लगाया गया जो कि रतलाम के बोथरा परिवार द्वारा दिया गया था। मंच के सामने ही राम भजन का आयोजन बंदियों द्वारा किया गया। इस राम भजन की खास बात यह थी इसको मुबारीक खान ने तैयार किया था जो कि एक मुस्लिम है।

मुबारिक पेशे से बैंड मास्टर है एवं हत्या के आरोप में रतलाम की सर्किल जेल में बंद है। उनका कहना है कि मेरी बचपन से ही भगवान राम में आस्था थी में जेल में बने हनुमान मंदिर में रोज पूजा करता हूं एवं इस समय जो पूरे देश में अयोध्या राम मंदिर को लेकर माहौल है तो मैं भी अपनी आहुति देना चाहता हूं।

रतलाम रेंज के डीआईजी मनोज कुमार सिंह का कहना है सांप्रदायिक सौहार्द इससे बड़ी मिसाल और कहीं देखने को नहीं मिल सकती है। जेल में आने के बाद में ना कोई हिंदू है ना मुस्लिम ना जैन ना क्रिश्चियन यहां सब एक साथ रहते हैं और इस समय जो माहौल है पूरा देश राममय है तो रतलाम का जेल भी राममयी बना हुआ है। इसके साथ ही डीआईजी ने मुबारिक का सम्मान करते हुए 500 रुपए का नगद इनाम दिया।

meena

This news is Content Writer meena