मुस्लिम ने अपनाया सनातन धर्म! आदिल पठान से बना आदित्य आर्य, मंदिर में विधि विधान से हुई घर वापसी

7/31/2023 6:32:09 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): मध्य प्रदेश के खंडवा में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है। जिसमें एक मुस्लिम युवक ने मुस्लिम धर्म छोड़ हिन्दू धर्म अपना लिया है। कल तक आदिल पठान के नाम से पहचाने जाने वाला यह युवक अब आदित्य आर्य के नाम से पहचाना जाएगा। हिन्दू धर्म अपनाने वाले युवक का कहना कि उसके पिता में उसे अपने से अलग कर दिया। उसने वापस पिता के पास जाने की कोशिश भी की, लेकिन जब पिता ने उसे नहीं बुलाया तो वह अकेले ही रहने लगा। युवक का कहना है कि उसे बचपन से ही हिन्दू धर्म मे आस्था थी और वह मंदिरों में भी जाया करता था। उसे घर वापसी कर अब आ अच्छा लग रहा है।



खंडवा के प्राचीन महादेवगढ़ मंदिर में सोमवार दोपहर में एक मुस्लिम युवक आदिल पठान ने सनातन धर्म अपनाकर अपना नाम आदित्य आर्य रख लिया है। महादेवगढ़ मंदिर मे विधि विधान से आयोजित इस आयोजन में आदिल पठान से आदित्य आर्य बने युवक की घर वापसी कराई गई। घर वापसी के बाद आदिल से आदित्य बने युवक का कहना है, कि उसे इस्लाम धर्म की बहुत सी चीजें पर लेकर आपत्ति थी। इस वजह से वह कभी भी उसमें मैच नहीं हो पाता था। उसका लगाव सनातन धर्म मे था और वहां अधिकतर मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना करता था।



आदिल से आदित्य बने युवक ने बताया कि कुछ समय पहले उसके पिता ने उसे अपने घर से बेघर कर दिया था और इसका पब्लिक नोटिस भी अखबारों में निकला था। तभी से वह अपने पिता के घर जाने का प्रयास कर रहा था। जब यह प्रयास सफल नहीं हुआ तो उसका झुकाव सनातन धर्म की ओर हो गया। आदित्य ने बताया कि उसने विधिवत न्याय संगत कार्य पूर्ण करने के बाद आज सनातन धर्म अपना लिया है और वह खुश है।



इस मामले में महादेव संरक्षक अशोक पालीवाल का कहना है कि आदिल से आदित्य बना युवक अपने धर्म की कुरीतियों से दुखी था और उसकी सनातन धर्म में आस्था थी। इसी के चलते उसने आज विधि विधान से सनातन धर्म अपनाकर घर वापसी की है। पंडितों ने आदिल का विधि विधान से नामकरण किया है। जिससे वह अब आदित्य आर्य के नाम से जाना जाएगा।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari