मुस्लिम शख्स को गरबा पंडाल में माता की मूर्ति की स्थापना करने से रोका, बजरंग दल ने निरस्त कराया आयोजन

Thursday, Oct 03, 2024-06:41 PM (IST)

इंदौर (सचिन बहरानी) : मध्य प्रदेश के इंदौर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक मुस्लिम शख्स को गरबा पंडाल में माता की मूर्ति स्थापना करने से रोक दिया। हिंदूवादी लोग इंदौर पहुंचे और प्रशासन से गरबे का आयोजन निरस्त करवा दिया। बताया जाता है कि वर्ग विशेष का व्यक्ति यहां पर माता स्थापना के साथ गरबे का आयोजन करवाता था। इसे लेकर हिंदू संगठन के लोगों ने आपति ली थी।

PunjabKesari

भंवरकुआ थाने पर बजरंग दल के रामेश्वर, रामदांगी और उनके साथी पहुंचे थे। इस पूरे मामले में एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने गुरुवार को बताया कि भावना नगर में पिछले कई सालों से फिरोज खान शिखर गरबा मंडल के नाम से नौ दिवसीय मूर्ति स्थापना के साथ गरबे का आयोजन करता है। यह आयोजन लव जिहाद को बढ़ाने देने के लिए किया जाता है। उन्हें सोशल मीडिया से इस बात की जानकारी लगी है।

PunjabKesari

रामदांगी ने थाना प्रभारी को जानकारी देते हुए बताया कि जो मूर्ति पूजा पर विश्वास नहीं करते वह विधि विधान से किस तरह से नौ दिन पूजा अर्चना करेंगे। उन्होंने बताया बजरंग दल इस तरह के आयोजनों में वर्ग विशेष के लोगों की एंट्री को लेकर पुलिस प्रशासन को अलर्ट कर चुका है। जिसमें चेतावनी के बाद विवाद की स्थिति को देखते हुए यह आयोजन पुलिस प्रशासन ने निरस्त कर दिया। यहां पहुंचकर पुलिस ने टेंट और अन्य सामान हटवाया। बताया जाता है कि बीजेपी नगर अध्यक्ष के साथ इस आयोजन को लेकर कई जगह पोस्टर चस्पा हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News