MP के कई शिव मंदिरों में नंदी की मूर्ति पी रही पानी, आस्था या अंधविश्वास...Video में देखिए

3/5/2022 5:36:19 PM

एमपी डेस्क: मध्य प्रदेश के खंडवा, बड़वानी, धार, इंदौर, नसरुल्लागंज के शिव मंदिरों में नंदी महाराज द्वारा पानी के वीडियो सामने आए हैं। इस चमत्कार को देखने के लिए  मंदिरों में लोगों का तांता लगा हुआ है। लोग कटोरी, चमच्च और गिलास में पानी लेकर लंबी लंबी कतारों में खड़े हैं और नंदी महाराज को पानी पिलाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। अब इसे आस्था कहे या अंधविश्वास सच तो यह है कि लोग अपने हाथों से नंदी महाराज को पानी पिलाने के लिए उत्सुक हैं।

PunjabKesari

इंदौर में नंदी ने चम्मच से पिया पानी
इंदौर में शिव मंदिर में चमत्कार देखा गया। जहां धार रोड स्थित हरिओम नगर क्षेत्र में शिव मंदिर में नंदी पानी पी रहे है। तीन दशक पूर्व गणेश जी के दूध पीने के बाद आज शहर भर के शिवालय में नंदी के पानी पीने की अफवाह से शिव मंदिर में नंदी को चम्मच से पानी पिलाने महिलाओं का तांता लग गया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

बड़वानी में शिवालयों मे जुटी भीड़
बड़वानी जिले के सेंधवा राजपूर और पलसूद में कई स्थानों पर मंदिरों में नंदियों के पानी पीने की बात सामने आई है। जैसे ही यह खबर लोगों तक पहुंची मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई। कई लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं कुछ लोगों का कहना है कि शिवरात्रि का समय चल रहा है और यह चमत्कार है। उनका कहना है कि चम्मच से नंदी को पानी पिलाया तो नंदी पानी पी रहे। फिलहाल सेंधवा में कई मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी है जो खुद नंदी को पानी पिला रहे हैं। इस मामले को लेकर जब शासकीय पीजी कॉलेज के रसायन विभाग के प्रोफेसर से बात की तो उनका कहना है कि पत्थर के अंदर वेक्युम पोर्च या निर्वार्द छिद्र उत्पन्न हो जाए है और गर्मी के दौरान पानी का पृष्ठ तनाव भी कम होता है ऐसी स्थिति में ऐसी घटना होना संभव है।

PunjabKesari

आगर मालवा में चम्मच लेकर मंदिरों की ओर जा रहे भक्त
आगरमालवा के जिले में मंदिरों पर नंदनीजी को पानी पीने का मामला सामने आते ही देखते ही देखते मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ में अधिकांश भीड़ महिलाओं की थी। दरअसल, शनिवार को एक महिला मंदिर से लौटी तो उसने बताया कि वह नंदी जी के मुंह के पास चम्मच में पानी भरकर रखा तो वह पानी गायब हो गया  ऐसा लगा जैसे पानी नंदी जी ने पिया हो। फिर क्या था देखते ही देखते महिलाएं मंदिर की ओर चल पड़ी।

PunjabKesari

कई सालों पहले चन्द्रस्वामी के कहने पर मन्दिरों पर नंदनी जी के दूध पीने का मामला सामने आया था। उस समय भी बड़ी संख्या में मंदिरों में महिलाओं की भीड़ उमड़ी थी। आगर मालवा जिले में खबर सुनते ही हर जगह नंदी को पानी पिलाने का सिलसिला शुरू हो गया। इसमें बड़ी संख्या में महिलाओं को देखा गया। जिले के आगर मालवा, कानड़, सुसनेर, सोयत नलखेडा, बड़ागांव, पिपलोन के अलावा ग्रामीण अंचल में नंदी को पानी पिलाने की बात सामने आई।

PunjabKesari

नसरूल्लागंज में शिवालय में शिवभक्तों का तांता

नसरूल्लागंज में भी भगवान शिव के वाहन नंदी की मूर्ति द्वारा पानी पीने की बात सामने आई है। जल पीने की खबर सामने आने के बाद से भक्तों का तांता लगा हुआ है। हाथों में दूध और चम्मच लिए मंदिर की तरफ दौड़ पड़े और नंदी को दूध व जल पिलाकर पुण्य कमाने में जुट है। 
बता दे कि नसरुल्लागंज के सुदामापुर कॉलोनी के शिवालय के साथ ही क्षेत्र कई ग्राम से भी इसी प्रकार नंदी द्वारा दूध व जल पीने की बात सामने आई है। जहां भगवान शिव के वाहन नंदी दूध व जल पी रहे हैं, देखा जा रहा है कि भक्तगण चम्मच में दूध व जल को लेकर भगवान नंदी के मुंह के समक्ष रख रहे हैं और चम्मच से कुछ ही पल में दूध खत्म हो जा रहा है।  वही नगर व क्षेत्र के लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News