राहुल गांधी ने समझाया ''श्री'' का मतलब तो भड़के नरोत्तम मिश्रा, बोले- किताबें खोल कर पढ़े, नेट पर ही देख लें

12/3/2022 2:00:33 PM

भोपाल(विवान तिवारी): भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में है। इस दौरान राहुल गांधी और भाजपा में जुबानी जंग तेज हो गई है। राहुल गांधी के सियाराम वाले बयान पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। मिश्रा ने कहा कि राहुल बाबा का ज्ञान सिर्फ बाबा बाबा ब्लैक शिप तक ही सीमित हैं। मंदिर का केक बनाकर कटवाने वाले पंडित जी ने ही राहुल बाबा को "श्री" का मतलब समझाया होगा।

दरअसल, शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस को नसीहत देते हुए कहा था कि जय श्री राम की जगह जय सियाराम बोला करें। इस पर शनिवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल बाबा का ज्ञान मुझे लगता है कि बाबा बाबा ब्लैक शिप तक ही सीमित हैं। किसी भी नाम की शुरुआत श्री से होती है। श्री जो है भगवान विष्णु की पत्नी लक्ष्मी और सीता जी के लिए प्रयोग होता है।

मिश्रा ने आगे कहा कि इतिहास खोलकर तो देख लें। हालांकि वह रामायण पढ़ेंगे नहीं और गीता के पन्ने शायद पलटे नहीं होंगे। नेट पर ही देख लें। श्री राम और श्री कृष्ण भगवान विष्णु जी के अवतार है। श्री, लक्ष्मी जी के नाम के आगे ही लगता है। मुझे लगता है कि राहुल बाबा को यह ज्ञान उन्हीं पंडित जी ने दिया होगा, जिन्होंने मंदिर का केक बनाकर कमलनाथ जी से कटवाया था।

meena

This news is Content Writer meena