नरोत्तम मिश्रा बोले- राहुल बाबा में ज्ञान की कमी! मॉब लिंचिंग तो कश्मीर और 84 के दंगों से शुरु हुई

12/22/2021 2:26:06 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के मॉब लिंचिंग बयान पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। डॉ मिश्रा ने कहा कि राहुल बाबा को लिंचिंग को लेकर ज्ञान कम है देश में लिंचिंग कश्मीर से हिन्दुओं की हत्याओं से शुरू हुई थी। 84 के दंगों में सिक्खों को तो कांग्रेसियो ने ही मारा था। लेकिन यह सब उन्हें नहीं दिखाई देगा उन्हें तो केवल एक वर्ग के साथ हुई घटनाए ही मॉब लिंचिंग दिखती है।

मीडिया से चर्चा के दौरान गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी कह रहे है कि मॉबलिंचिंग 14 के बाद आई है। मॉब लिंचिंग की शुरुआत कश्मीर से हुई थी। 84 के दंगों में कांग्रेस के लोगों ने हमारे सिख भाइयों का कत्लेआम करके की थी। चुनाव का समय है इसलिए यूपी में ही मॉब लिंचिंग दिखाई देती है। लेकिन केरल में नहीं दिखेंगी। केरल में एक-एक कार्यकर्ता को 84-84 घाव हुए हैं। शरीर को पूरा छलनी-छलनी कर दिया। केरल के बारे में नहीं बोलेंगे। यहीं इनकी तुष्टीकरण की राजनीति है। कांग्रेस इसी का परिणाम भुगत  रही है और आगे भी भुगतेगी।
PunjabKesari

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने देश की हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि में आरोप लगाया था कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में नहीं आता था। मंगलवार को उन्होंने ‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया जिसमें लिखा कि 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News