नरोत्तम बोले- नीमच की घटना मॉब लिंचिंग नहीं...लिंचिग का अर्थ होता है हत्या करना

9/3/2021 5:24:57 PM

खंडवा(निशात सिद्दकी): मध्यप्रदेश के नीमच में 8 लोगों द्वारा आदिवासी की बेरहमी से पिटाई और ट्रक के पीछे बांधकर घसीटने के बाद हुई मौत के मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। जहां गृहमंत्री ने इस घटना को मॉब लिंचिंग मानने से इंकार किया है तो वहीं आदिवासी की मौत की वजह बाइक से टकराना बताया है। जबकि वायरल वीडियो में आदिवासी को 8 लोग बेरहमी से पीटते हैं और फिर पिकअप वाहन के पीछे बांध कर घसीटते नजर आ रहे थे। इसके बाद युवक ने अस्पताल में इलाज दौरान दम तोड़ा था। इसी घटना को लेकर मीडिया ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मॉब लॉन्चिंग कांग्रेस का दिया शब्द हैं। प्रदेश में एक भी मॉब लिंचिंग की घटना नहीं हुई। नीमच में हुई लिंचिंग की घटना को वे निंदनीय घटना तो मानते लेकिन लिंचिंग नहीं मानते। हालांकि वह खुद ही लिंचिंग का अर्थ बताते हुए कहते हैं कि लिंचिंग का मतलब हत्या होता है। ऐसे से सवाल उठता है कि सरकार इतनी वीभत्स घटना को भी लिंचिंग क्यों नहीं मान रही है?

PunjabKesari

निमाड़ के दौरे पर निकले मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा आज खंडवा पहुंचे। पुलिस के उच्च अधिकारियों के साथ कंट्रोल रूम में बैठक की और भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। गृह मंत्री के खंडवा दौरे की आने पर पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कई मुद्दों पर खुलकर अपने विचार रखें। मॉब लिंचिंग को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मॉब लिंचिंग शब्द ही गलत है लिंचिंग का अर्थ होता है हत्या करना इस शब्द का उपयोग कांग्रेसी भी करें तो समझ में आता है। आप लोग नहीं करें तो अच्छा है।

PunjabKesari

नीमच की घटना को लेकर के गृह मंत्री ने कहा कि नीमच की घटना मॉब लिंचिंग नहीं थी। वह एक निंदनीय कृत्य था। जिसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है। नीमच की घटना जिसके साथ हुई वह हमारा बंधु रात में शराब पिया हुआ था। सुबह उठकर बदहवास अपनी पत्नी को ढूंढने हाथों में पत्थर लेकर निकला था। जिसके बाद सामने वालों ने उसे लूटेरा समझ लिया और मोटरसाइकिल की टक्कर के बाद उसकी मौत हो गई। घटना में शामिल आठ के 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रदेश के गृह मंत्री का यह बयान उस शख्स को ही कटघरे में खड़ा करता नजर आ रहा हैं जिसकी हत्या हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News