दिग्विजय ने शराब माफिया पर उठाए सवाल तो नरोत्तम बोले- तुम्हे कोई हक नहीं है...

7/28/2021 11:56:30 AM

भोपाल(इजहार खान): उज्जैन, ग्वालियर, सतना, भिंड के बाद अब मंदसौर में जहरीली शराब से हो रही मौतों पर राजनीति गर्माई हुई है। एक तरफ प्रदेश में शराब माफिया की सक्रियता पर विपक्ष लगातार सवाल खड़े कर रहा है तो दूसरी ओर सत्ताधारी शिवराज सरकार एक के बाद एक बयानबाजी कर रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शराब माफिया को लेकर सरकार पर सवाल उठाए तो गृहमंत्री ने उन्हें कुछ भी न बोलने की नसीहत दे डाली।

दरअसल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिए हाल ही में मंदसौर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर शिवराज सरकार को घेरा और कहा कि अवैध शराब का धंधा पुलिस व आबकारी विभाग के संरक्षण में चलता है और करोड़ों की रिश्वत प्रति माह वसूली जाती है। क्या आबकारी मंत्री को अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहे अवैध शराब के धंधे की जानकारी नहीं थी? क्या यह संभव है? क्या मंत्री को इस्तीफ़ा नहीं देना चाहिए?



इस ट्वीट पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में बोलेने का कोई हक नहीं है। क्योंकि पूर्व मंत्री उमंग सिंगार ने खुद दिग्विजय सिंह को प्रदेश का सबसे बड़ा शराब माफिया बताया था। गृहमंत्री ने आगे कहा कि सरकार शराब माफियाओं पर कार्रवाई कर रही है। माफियाओं के अवैध निर्माण तोड़े जा रहे है। शराब माफियाओं के खिलाफ कड़े कानून की आवश्यकता है। कठोर कानून इसी सत्र में आ सकता है।

meena

This news is Content Writer meena