दिग्गी को CM से मिलाकर नाथ ने खेला बड़ा खेल! क्या दिग्विजय को साइडलाइन करना चाहते हैं कमलनाथ

1/23/2022 7:52:35 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और सीएम शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात आखिरकार हो ही गई लेकिन यह मुलाकात कई सवाल खड़े कर गई। सियासी गलियारों में चर्चा है कि कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह को साइडलाइन करने की कोशिश की है क्योंकि किसानों की परेशानियां लेकर दिग्विजय सिंह अकेल सीएम से नहीं मिल पाए उनके साथ पूर्व सीएम कमलनाथ भी मिले। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने अकेले दिग्विजय सिंह ही नहीं बल्कि पूर्व सीएम कमलनाथ भी साथ में गए। खास बात ये रही कि इस मुलाकात के दौरान कमलनाथ किसानों की बात सीएम के सामने से रख रहे थे और दिग्विजय सिंह पास में बैठे थे। इस मुलाकात को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गर्मा गई है।


पहला बड़ा कारण...
दो दिन पहले टेम व सुठालिया परियोजना के अंतर्गत डूब क्षेत्र में आने वाले किसानों के साथ सीएम शिवराज से मिलने की जिद पर अड़े दिग्विजय सिंह धरने पर बैठ गए थे, तो वहीं दूसरी ओर स्टेट हैंगर पर पूर्व सीएम कमलनाथ और शिवराज सिंह चौहान ने खड़े होकर गुफ्तगू की थी। उसके बाद कमलनाथ सीएम शिवराज सिंह चौहान का संदेश लेकर दिग्विजय के पास गए थे। इसके बाद भी कई सवाल खड़े हुए थे। दूसरी बड़ी वजह यह है कि क्या दिग्विजय सीएम से अकेले नहीं मिल सकते थे क्यों कमलनाथ ही उनके साथ गए। और खास बात यह कि दिग्विजय द्वारा उठाए मुद्दे भी कमलनाथ सीएम को बता रहे थे।



सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात के बाद भले ही दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने अपने अपने तरीके से परिभाषित किया है। लेकिन सियासी कयासों का दौर जारी है और आरोप लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ ने लाइमलाइट में रहने के लिए और दिग्विजय सिंह की सक्रियता का प्रभाव घटाने के लिए किसानों का मुद्दा हथिया लिया। दिग्विजय सिंह को साइडलाइन करके खुद इस मामले को उठाया।


हालांकि पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस मुलाकात पर कहा कि मैं दिग्विजय सिंह के साथ सीएम हाउस गया था। मैंने ही दिग्विजय से साथ जाने को कहा था। सेंगर पर सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात पर कहा कि उस दिन मुझे नहीं पता था कि दिग्विजय धरना दे रहे हैं, क्योंकि मैं छिंदवाड़ा में था। वहीं, पूर्व दिग्विजय ने मुलाकात पर कहा कि मैं सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख रहा हूं। उन्हें इस माध्यम से ये जानकारी दूंगा कि मैंने कब कब मिलने के लिए उन्हें फोन किया।

meena

This news is Content Writer meena